Maruti Upcoming Cars: नए अवतार में आ रही Swift और Dzire कार, माइलेज देगी 40kmpl के पार
Advertisement
trendingNow11630689

Maruti Upcoming Cars: नए अवतार में आ रही Swift और Dzire कार, माइलेज देगी 40kmpl के पार

Maruti Upcoming Cars: कंपनी जल्द ही Swift और Dzire कारों को नए अवतार में लाने की तैयारी कर रही है. दिलचस्प बात यह है कि दोनों मॉडलों को टोयोटा की स्टॉन्ग हाइब्रिड तकनीक से लैस किया जाएगा. इसके चलते ये दोनों ही कारों वर्तमान मॉडल के मुकाबले बेहतर माइलेज देने वाली हैं

Maruti Upcoming Cars: नए अवतार में आ रही Swift और Dzire कार, माइलेज देगी 40kmpl के पार

Maruti Swift and Dzire 2023: मारुति सुजुकी की  स्विफ्ट हैचबैक और डिज़ायर कॉम्पैक्ट सेडान काफी पॉपुलर हैं. कंपनी जल्द ही इन दोनों कारों को नए अवतार में लाने की तैयारी कर रही है. दिलचस्प बात यह है कि दोनों मॉडलों को टोयोटा की स्टॉन्ग हाइब्रिड तकनीक से लैस किया जाएगा. इसके चलते ये दोनों ही कारों वर्तमान मॉडल के मुकाबले बेहतर माइलेज देने वाली हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो नई 2024 मारुति स्विफ्ट और डिजायर को स्ट्रॉन्ह हाइब्रिड सिस्टम के साथ नया 1.2 लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. सेटअप को जल्द लागू होने वाले CAFÉ II (कॉर्पोरेट एवरेज फ्यूल इकॉनमी) मानदंडों के साथ अनुपालन किया जाएगा.

40kmpl तक माइलेज
कहा जा रहा है कि नई मारुति स्विफ्ट और डिज़ायर लगभग 35kmpl - 40kmpl का माइलेज देने वाली हैं. अगर ऐसा होता है तो दोनों मॉडल देश की सबसे ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट कार बन जाएंगी. नई स्विफ्ट और डिज़ायर के लोअर ट्रिम्स को मौजूदा 1.2 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन और सीएनजी विकल्प के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है. इनमें मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के विकल्प दिए जाएंगे.

ऐसे होंगे फीचर्स
स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड तकनीक के अलावा, नई मारुति स्विफ्ट और डिज़ायर के लुक को बदला जाएगा और फीचर्स अपग्रेड किए जाएंगे. इनमें वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ नए स्मार्टप्ले प्रो+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है. यह डिस्प्ले सुजुकी वॉयस असिस्ट और ओटीए (ओवर-द-एयर) अपडेट का भी सपोर्ट करेगी. इसके अलावा क्रूज़ कंट्रोल, रियर व्यू कैमरा, पावर फोल्डिंग विंग मिरर, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री और गो, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग जैसे फीचर्स को जारी रखा जाएगा. 

आने वाली है Maruti Fronx
ऑटोमेकर अप्रैल 2023 में मारुति सुजुकी फ्रोंक्स (Maruti Fronx) कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर लॉन्च करने के लिए तैयार है. इस कार में 1.0 लीटर, 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल बूस्टरजेट और 1.2 लीटर, 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा. पहला इंजन 100bhp की पावर और 147.6Nm का टार्क बनाता है, दूसरा वाला 90bhp और 113Nm का टार्क देता है. इसमें मैनुअल और एएमटी दोनों गियरबॉक्स मिलेंगे. 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news