Maruti Suzuki ने चुपके से बंद कर दी यह पॉपुलर कार? वेबसाइट से भी हटाया, Grand Vitara से था 'खतरा'
Advertisement
trendingNow11386867

Maruti Suzuki ने चुपके से बंद कर दी यह पॉपुलर कार? वेबसाइट से भी हटाया, Grand Vitara से था 'खतरा'

Maruti Suzuki Cars: नई ग्रैंड विटारा को कंपनी की नेक्सा डीलरशिप (Nexa Dealership) के जरिए बेचा जाएगा. हालांकि अब लग रहा है कि कंपनी ने नई गाड़ी आने के साथ एक पुरानी कार को चुपके से बंद कर दिया है.

Maruti Suzuki ने चुपके से बंद कर दी यह पॉपुलर कार? वेबसाइट से भी हटाया, Grand Vitara से था 'खतरा'

Maruti S-Cross discontinued: मारुति सुजुकी अपने पोर्टफोलियो में लगातार नए मॉडल्स जोड़ रही है. कंपनी ने अपनी ऑल्टो के10 को वापस लाने के साथ ही नई एसयूवी ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) को लॉन्च किया है. नई ग्रैंड विटारा को कंपनी की नेक्सा डीलरशिप (Nexa Dealership) के जरिए बेचा जाएगा. हालांकि अब लग रहा है कि कंपनी ने नई गाड़ी आने के साथ एक पुरानी कार को चुपके से बंद कर दिया है. जी हां, मारुति सुजुकी की क्रोसओवर कार S-Cross डिस्कंटीन्यूड नजर आ रही है. कंपनी ने इसे चुपचाप अपनी आधिकारिक नेक्सा वेबसाइट से हटा दिया है. 

अगर आप कंपनी की Nexa वेबसाइट (nexaexperience) पर जाते हैं तो आपको सिर्फ 5 मॉडल्स- इग्निस, बलेनो, सियाज, एक्सएल 6 और हाल ही में पेश की गई ग्रैंड विटारा ही नजर आएंगी. ऐसे में हो सकता है नई लॉन्च की गई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा ने एस-क्रॉस की जगह ले ली है. आपको यह भी बता दें कंपनी की यह गाड़ी बिक्री में कुछ खास कमाल नहीं कर पा रही थी. ऐसे में ग्रैंड विटारा के आ जाने से बिक्री और भी कम हो जाती. 

fallback

2015 में हुई थी लॉन्च
बता दें कि मारुति सुजुकी ने 2015 में एस-क्रॉस प्रीमियम क्रॉसओवर लॉन्च किया था. शुरुआत में, इसे 1.6-लीटर डीजल इंजन के साथ लाया गया था, जिसे बाद में 2017 के बाद बंद कर दिया गया था. यह 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ भी उपलब्ध थी, जो फिएट क्रिसलर से लिया गया इंजन था. वर्तमान समय में यह कार सिर्फ 1.5-लीटर माइल्ड हाइब्रिड ऑप्शन के साथ बेची जा रही थी. 

इसे कंपनी अपने सबसे प्रीमियम मॉडल के रूप में बेचती थी. हालांकि यह ग्राहकों को आकर्षित करने में ज्यादा कामयाब नहीं रही. गाड़ी की बिक्री में लगातार गिरावट आ रही थी. मारुति सुजुकी ने इस साल जुलाई और अगस्त में एस-क्रॉस की एक भी यूनिट का प्रोडक्शन नहीं किया. इसके अलावा, कंपनी भी बता चुकी थी कि ग्रैंड विटारा एस-क्रॉस की जगह ले लेगी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news