Maruti की नई SUV को निगल गई Baleno-Brezza, ग्राहक बुकिंग करने को नहीं तैयार!
Advertisement
trendingNow11627033

Maruti की नई SUV को निगल गई Baleno-Brezza, ग्राहक बुकिंग करने को नहीं तैयार!

Maruti Suzuki Cars: मारुति सुजुकी जल्द ही मार्केट में मारुति फ्रोंक्स (Maruti Fronx) लॉन्च करने वाली है. इसकी बुकिंग को शुरू हुए 2 महीने से ज्यादा हो चुका है. हालांकि इस कार के लिए अब तक ग्राहकों से प्रतिक्रिया उम्मीद से कम रही है. इस एसयूवी को दो महीनों में सिर्फ 15,500 बुकिंग मिल पाई हैं. 

Maruti की नई SUV को निगल गई Baleno-Brezza, ग्राहक बुकिंग करने को नहीं तैयार!

Maruti Suzuki Fronx booking: मारुति सुजुकी ने 2023 ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2023) में अपनी क्रॉसओवर एसयूवी फ्रोंक्स (Maruti Fronx) को पेश किया और 12 जनवरी, 2023 से इसके लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया. यह कार मारुति सुजुकी नेक्सा डीलरशिप पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगी, और ग्राहक इसे ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से बुक कर सकते हैं. बुकिंग राशि 11,000 रुपये है. हालांकि इस कार के लिए अब तक ग्राहकों से प्रतिक्रिया उम्मीद से कम रही है. इस एसयूवी को दो महीनों में सिर्फ 15,500 बुकिंग मिल पाई हैं. 

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स को कंपनी की मारुति बलेनो और मारुति ब्रेजा के बीच में प्लेस किया जाएगा. जहां मारुति बलेनो और ब्रेजा को हर महीने 15-20 हजार से ज्यादा ग्राहक खरीद रहे हैं, वहीं मारुति सुजुकी फ्रोंक्स को औसतन 7-8000 बुकिंग्स ही मिल रही हैं. मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने फ्रैंक्स क्रॉसओवर के लिए बुकिंग की संख्या की पुष्टि की. कंपनी की योजना अप्रैल 2023 में इसे लॉन्च करने की है. सूत्रों का कहना है कि इसकी शुरुआती कीमत 7 और 8 लाख रुपये के बीच हो सकती है. 

इंजन और गियरबॉक्स
Maruti Suzuki Fronx जाहिर तौर पर Baleno हैचबैक का एक क्रॉसओवर वर्जन है. यह दो इंजन ऑप्शन के साथ आएगी- एक 1.0-लीटर 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन और एक 1.2-लीटर 4-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन. टर्बो पेट्रोल इंजन 100bhp और 147.6Nm का टार्क जनरेट करेगा, जबकि नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन 90bhp और 113Nm का टार्क पैदा करेगा. वाहन में मानक 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन होगा, जबकि नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के साथ 5-स्पीड एएमटी और  टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक का विकल्प रहेगा.

ऐसे होंगे फीचर्स
फ्रोंक्स कई सेफ्टी फीचर्स से लैस होगी, जिसमें छह एयरबैग, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, ईबीडी के साथ एबीएस, 360 डिग्री कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं. इसमें वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay, Arkamys-tuned साउंड सिस्टम, वायरलेस फ़ोन चार्जर, ऑटोमैटिक AC के साथ 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, रियर एसी वेंट, पुश-बटन स्टार्ट, हेड-अप डिस्प्ले (HUD), कनेक्टेड कार टेक, कीलेस एंट्री, और क्रूज़ कंट्रोल के साथ आने की भी उम्मीद है. 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news