Car Sales: इस 7 सीटर कार की ऐसी दीवानगी, 1 लाख लोग कर रहे इंतजार, माइलेज 26KM पार
Advertisement
trendingNow11722415

Car Sales: इस 7 सीटर कार की ऐसी दीवानगी, 1 लाख लोग कर रहे इंतजार, माइलेज 26KM पार

Maruti Cars Waiting Period: आपको बता दें कि फिलहाल मारुति सुजुकी के पास 4 लाख से भी ज्यादा कारों के पेंडिंग आर्डर हैं. इनमें सबसे ज्यादा वेटिंग कंपनी की सेवन सीटर कार मारुति अर्टिगा पर है.

Car Sales: इस 7 सीटर कार की ऐसी दीवानगी, 1 लाख लोग कर रहे इंतजार, माइलेज 26KM पार

Maruti Pending Orders: मारुति सुज़ुकी देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है. हर महीने कंपनी की लाखों कारों को खरीदा जाता है. जबकि लाखों की संख्या में ग्राहक अपनी कार की डिलीवरी का भी इंतजार कर रहे होते हैं. आपको बता दें कि फिलहाल मारुति सुजुकी के पास 4 लाख से भी ज्यादा कारों के पेंडिंग आर्डर हैं. इनमें सबसे ज्यादा वेटिंग कंपनी की सेवन सीटर कार मारुति अर्टिगा पर है. कंपनी की इस एमपीवी (MPV) पर एक लाख से ज्यादा पेंडिंग आर्डर हैं.

क्या है Maruti Ertiga में खास
यह देश की किफायती 7 सीटर कारों में से एक है. इसकी कीमत 8.35 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें पेट्रोल के साथ सीएनजी का ऑप्शन भी दिया गया है. इसमें 1.5-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन मिलता है, जो माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 103 पीएस पावर और 136.8 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन हैं. 

Maruti Ertiga का माइलेज
-- पेट्रोल मैनुअल: 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर
-- पेट्रोल ऑटोमैटिक: 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर
-- सीएनजी वेरिएंट: 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम

जहां एर्टिगा एमपीवी के पास लगभग 1 लाख यूनिट्स का सबसे ज्यादा ऑर्डर बैकलॉग है, वहीं नई मारति ब्रेज़ा (जिसे जून 2022 में लॉन्च किया गया था) पर भी 60 हजार के करीब पेंडिंग ऑर्डर हैं. यह ध्यान देने योग्य है कि जल्द ही लॉन्च होने वाली जिम्नी लाइफस्टाइल ऑफ-रोड एसयूवी और फ्रोंक्स कॉम्पैक्ट एसयूवी में प्रत्येक की 30,000 से अधिक यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है. 

Trending news