Maruti की जबर्दस्त स्कीम! सिर्फ 90 हजार एक्स्ट्रा देकर ले जाएं CNG कार, माइलेज होगा 35kmpl पार
Advertisement

Maruti की जबर्दस्त स्कीम! सिर्फ 90 हजार एक्स्ट्रा देकर ले जाएं CNG कार, माइलेज होगा 35kmpl पार

Maruti CNG Cars: मारुति सुजुकी ने एक-एक करके अपनी सभी पेट्रोल कारों को सीएनजी में उपलब्ध करा दिया है. मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी ब्रेजा SUV को सीएनजी अवतार में लॉन्च किया है. इस तरह मारुति के पास अब कुल 14 गाड़ियां ऐसी हैं जो सीएनजी में आती हैं.

Maruti की जबर्दस्त स्कीम! सिर्फ 90 हजार एक्स्ट्रा देकर ले जाएं CNG कार, माइलेज होगा 35kmpl पार

Maruti cng car price: हर कोई चाहता है कि उनकी कार जबरदस्त माइलेज दे. माइलेज के लिए जहां पहले लोग डीजल गाड़ियों को खरीदना पसंद करते थे, वहीं अब डीजल की कीमत बढ़ने के साथ ही अधिकतर डीजल कार मॉडल्स बंद हो चुके हैं. ऐसे में सीएनजी कारों (CNG Cars) की डिमांड बढ़ रही है. मारुति सुजुकी देश की सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी है और सीएनजी सेगमेंट में भी इसी कंपनी का दबदबा कायम है.

Maruti Suzuki ने एक-एक करके अपनी सभी पेट्रोल कारों को सीएनजी में उपलब्ध करा दिया है. मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी ब्रेजा SUV को सीएनजी अवतार में लॉन्च किया है. इस तरह मारुति के पास अब कुल 14 गाड़ियां ऐसी हैं जो सीएनजी में आती हैं. अगर आप मारुति की कारों की कीमत को ध्यान से देखेंगे तो पाएंगे कि पैट्रोल वेरिएंट के मुकाबले उसी कार का सीएनजी वेरिएंट करीब 90 से ₹95000 महंगा है. हालांकि इसके बदले आपको बेहतर माइलेज मिलने वाला है. 

कंपनी की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार सिलेरियो है जो पेट्रोल और सीएनजी दोनों ही वेरिएंट में शानदार फ्यूल इकोनामी ऑफर करती है. मारुति सुजुकी सिलेरियो का सीएनजी वर्जन (Maruti Celerio CNG) सिर्फ एक ही वेरिएंट VXI में आता है. जहां पेट्रोल इंजन के साथ Celerio VXI की कीमत 5.82 लाख रुपए है, वही सीएनजी वर्जन में यह आपको 6.72 लाख रुपए की मिलने वाली है. सीएनजी मोड में यह कार 35KM प्रति किलो. से ज्यादा का माइलेज देने वाली है.

Maruti CNG Car Price
Maruti Alto 800 LXI - पेट्रोल 4.23 लाख रुपये - सीएनजी 5.13 लाख रुपये - अंतर 90 हजार

Maruti Alto K10 VXI - पेट्रोल 5.04 लाख रुपये - सीएनजी 5.95 लाख रुपये - अंतर 91 हजार

Maruti S-Presso LXi - पेट्रोल 5 लाख रुपये - सीएनजी 5.90 लाख रुपये - अंतर 90 हजार

Maruti Wagon R LXI - पेट्रोल 5.53 लाख रुपये - सीएनजी 6.43 लाख रुपये - अंतर 90 हजार

Maruti Celerio LXI - पेट्रोल 5.82 लाख रुपये - सीएनजी 6.72 लाख रुपये - अंतर 90 हजार

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news