Top Selling SUV: देश में इन 3 SUV की सबसे ज्यादा डिमांड, शोरूम में गाड़ी आने से पहले ही खरीद रहे लोग
Advertisement
trendingNow11360067

Top Selling SUV: देश में इन 3 SUV की सबसे ज्यादा डिमांड, शोरूम में गाड़ी आने से पहले ही खरीद रहे लोग

SUVs In Demand: देश में एसयूवी की डिमांड बढ़ रही और कार निर्माता कंपनियां इस बात को बखूबी समझ रही हैं. इसीलिए, बीते कुछ समय में एसयूवी सेगमेंट में काफी कारें लॉन्च की गई हैं.

Top Selling SUV: देश में इन 3 SUV की सबसे ज्यादा डिमांड, शोरूम में गाड़ी आने से पहले ही खरीद रहे लोग

Top 3 SUV In India: देश में एसयूवी की डिमांड बढ़ रही और कार निर्माता कंपनियां इस बात को बखूबी समझ रही हैं. इसीलिए, बीते कुछ समय में एसयूवी सेगमेंट में काफी कारें लॉन्च की गई हैं. वहीं, अगर मौजूदा एसयूवी सेगमेंट मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली 3 एसयूवी की बात की जाए तो Maruti Brezza, Tata Nexon और Hyundai Creta का नाम सामने आएगी. अगस्त 2022 में यह सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही हैं. इनमें नंबर-1 पर Maruti Brezza, नंबर-2 पर Tata Nexon और नंबर-3 पर Hyundai Creta रही है. हालांकि, इससे पहले महीने (जुलाई 2022) में टाटा नेक्सन सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी थी लेकिन अगस्त में मारुति ब्रेजा ने नेक्सन से यह खिताब छीन लिया. दरअसल, हाल ही में ब्रेजा का फेसलिफ्ट आया है, जिससे इसकी बिक्री पर पॉजिटिव असर पड़ा है और Brezza एक बार फिर से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है. इन सभी पर कई महीनों का वेटिंग पीरियड भी चल रहा है.

Maruti Suzuki Brezza: एसयूवी सेगमेंट में मारुति सुजुकी ब्रेजा फिर से पहली पोजिशन पर पहुंच गई है. अगस्त 2022 में ब्रेज़ा की 15,193 यूनिट्स बिकी हैं. वहीं, बीते साल (2021) अगस्त में मारुति ब्रेजा की 12,906 यूनिट बिकी थी. लेकिन, क्योंकि इस गाड़ी का हाल ही में फेसलिफ्ट वर्जन आया है, जिसमें कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं. अब गाड़ी में सनरूफ, 9 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंबिएंट लाइटिंग और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स भी मिलने लगे हैं.

Tata Nexon: कई महीनों से नंबर-1 रहने वाली टाटा नेक्सन एसयूवी अगस्त में दूसरे पायदान पर आ गई. इस सब-कॉम्पैक्ट SUV की अगस्त 2022 में 15,085 यूनिट्स बिकी हैं जबकि बीते साल (2021) अगस्त में इसकी 10,006 यूनिट्स बिकी थीं.

Hyundai Creta: हुंडई की एसयूवी लगातार टॉप-10 कारों की लिस्ट में शामिल रहती है. अगस्त में Hyundai ने इस SUV की 12,577 यूनिट्स बेचीं हैं, जो जुलाई में 12,625 यूनिट्स से थोड़ी सी कम है. बीते साल (2021) अगस्त में Hyundai ने Creta की 12,587 यूनिट्स बेची थीं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news