Sunroof In Alto: सनरूफ वाली मारुति ऑल्टो आई नजर, देखने वालों के उड़ जाएंगे होश!
Advertisement
trendingNow11282998

Sunroof In Alto: सनरूफ वाली मारुति ऑल्टो आई नजर, देखने वालों के उड़ जाएंगे होश!

Maruti Suzuki Alto With Sunroof: मारुति सुजुकी ऑल्टो जितनी किफायती खरीदने के मामले में है, उतनी ही किफायती चलाने के मामले में भी है.

Sunroof In Alto: सनरूफ वाली मारुति ऑल्टो आई नजर, देखने वालों के उड़ जाएंगे होश!

Alto with Sunroof: मारुति सुजुकी ऑल्टो जितनी किफायती खरीदने के मामले में है, उतनी ही किफायती चलाने के मामले में भी है. अगर देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों का जिक्र किया जाए तो मारुति सुजुकी ऑल्टो का नाम ऐसी कारों की लिस्ट में सबसे ऊपर की कुछ कारों में होगा. लेकिन, जब आप किफायती और सस्ती कारों की बात करते हैं तो आपको फीचर्स के मामले में काफी समझौता करना पड़ता है. ऑल्टो के साथ भी ऐसा ही है. ऑल्टो से बेसिक फीचर्स के अलावा बहुत ज्यादा कुछ उम्मीद नहीं कर सकते. हालांकि, सोचिए अगर ऑल्टो में सनरूफ लगी हुई हो तो यह कार कैसी लगेगी.

सनरूफ वाली मारुति सुजुकी ऑल्टो!

यूट्यूब पर तमाम ऐसी वीडियोज हैं, जिनमें मारुति सुजुकी ऑल्टो में सनरूफ लगी हुई दिख रही है. दरअसल, कारों में आफ्टरमार्केट सनरूफ इंस्टॉल की जाती है. यूट्यूब पर जिन भी वीडियोज में ऑल्टो में सनरूफ लगी दिख रही है, वह सभी आफ्टरमार्केट इंस्टॉल की गई सनरूफ वाली कारें हैं क्योंकि मारुति सुजुकी अपनी ऑल्टो में सनरूफ नहीं देती है. मारुति ने भारत में पहली बार हाल ही में लॉन्च की गई 2022 मारुति सुजुकी ब्रेजा फेसलिफ्ट में सनरूफ दी थी. इसके बाद कंपनी ने अपनी ग्रैंड विटारा में भी सनरूफ दी. इससे पहले कंपनी की किसी भी कार में भारत में सनरूफ नहीं आती थी.

आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाने के नुकसान!

भले ही लोग आफ्टरमार्केट सनरूफ लगवाते हैं लेकिन ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि इसके कई नुकसान हैं. आफ्टरमार्केट सनरूफ इंस्टॉल कराने से कार की सेफ्टी कम हो जाती है क्योंकि यह कार की रूफ का काटकर लगाई जाती है. इसके अलावा, आफ्टरमार्केट सनरूफ कई बार अच्छे से ऑपरेट नहीं हो पाती हैं. साथ ही, इसमें से पानी का रिसाव होने लगता है, जो आपको परेशान कर सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news