Car Sales: 4 लाख की इस कार ने Baleno-Swift को ला दिया पसीना! बंपर बिक्री में सबको पछाड़ा
Advertisement
trendingNow11611099

Car Sales: 4 लाख की इस कार ने Baleno-Swift को ला दिया पसीना! बंपर बिक्री में सबको पछाड़ा

Best Selling Cars: अगर आप टॉप 5 लिस्ट पर नजर डालेंगे, तो यहां सबसे ज्यादा सालाना ग्रोथ दर्ज करने वाली कार मारुति सुज़ुकी ऑल्टो रही है. ऑल्टो लिस्ट में भले ही तीसरे पायदान पर हो, लेकिन इसकी सालाना ग्रोथ Baleno और Swift से भी ज्यादा है.

Car Sales: 4 लाख की इस कार ने Baleno-Swift को ला दिया पसीना! बंपर बिक्री में सबको पछाड़ा

Maruti Car Sales: फरवरी 2023 में भी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) देश की नंबर वन कार कंपनी रही है. पिछले महीने देश की टॉप 6 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें सिर्फ मारुति सुजुकी की रही है. अगर आप टॉप 5 लिस्ट पर नजर डालेंगे, तो यहां सबसे ज्यादा सालाना ग्रोथ दर्ज करने वाली कार मारुति सुज़ुकी ऑल्टो रही है. ऑल्टो लिस्ट में भले ही तीसरे पायदान पर हो, लेकिन इसकी सालाना ग्रोथ Baleno और Swift से भी ज्यादा है. इतना ही नहीं, टॉप 3 कारों की बिक्री संख्या में बस मामूली सा अंतर है. जरा इस लिस्ट पर नजर डालिए-

1. फरवरी 2023 में मारुति सुजुकी बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. इस कार की  18,592 यूनिट्स बिकी है, जबकि पिछले साल फरवरी में बलेनो की 12,570 यूनिट्स बिकी थी. इस तरह बलेनो ने 48 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. 

2. दूसरे नंबर पर Maruti Suzki Swift रही, जिसकी फरवरी 2023 में 18,412 यूनिट्स बिकीं. जबकि पिछले साल फरवरी में स्विफ्ट की 19,202 यूनिट्स बिक गई थीं. यानी स्विफ्ट की बिक्री में 4 फीसदी की सालाना गिरावट देखी गई. 

3. तीसरे पायदान पर Maruti Suzuki Alto रही है. पिछले महीने इस कार की 18,114 यूनिट्स बिकी हैं, जबकि पिछले साल फरवरी में ऑल्टो की 11,551 यूनिट्स बिकी थी. इस तरह ऑल्टो ने 57 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की है. मारुति ऑल्टो दो मॉडल- Alto 800 और Alto K10 में आती है. ये दोनों ही मॉडल आपको 4 लाख रुपये की शुरुआती रेंज में मिल जाएंगे. 

कंपनी ने पिछले साल ही ऑल्टो के10 को नए अवतार में लॉन्च किया था और तभी से इसकी बिक्री में उछाल देखने को मिला है. खास बात है कि कंपनी ऑल्टो के दोनों ही मॉडल्स में सीएनजी की सुविधा भी ऑफर करती है, जो आपको 31-32 किमी. प्रति किग्रा का माइलेज ऑफर करेगी. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news