Maruti की सस्ती SUV को 'खा जाएगी' अपनी ही कंपनी की कार! दिखने लगे आसार
Advertisement

Maruti की सस्ती SUV को 'खा जाएगी' अपनी ही कंपनी की कार! दिखने लगे आसार

Maruti Cars in India: मारुति ने अपनी Fronx एसयूवी को मिली बुकिंग्स के नंबर साझा किए हैं. इन नंबर्स को देखकर लग रहा है कि कंपनी की जिम्नी एसयूवी Fronx के लिए खतरनाक साबित हो सकती है. यहां हम कुछ आंकड़े पेश कर रहे हैं, जिनके आधार पर आप खुद भी यह मानने लगेंगे.

 

Maruti की सस्ती SUV को 'खा जाएगी' अपनी ही कंपनी की कार! दिखने लगे आसार

Maruti New Car at Auto Expo 2023: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में धमाकेदार एंट्री की. कंपनी ने एक्सपो में कई प्रोडक्ट को पेश किया है. इनमें सबसे ज्यादा ध्यान खींचा लाइफस्टाइल ऑफ-रोडर Jimny 5 Door और बलेनो आधारित क्रोसओवर एसयूवी जिसे Fronx नाम दिया गया है. मारुति जिम्नी को 5 दिन में करीब 5000 बुकिंग्स मिल गई. अब मारुति ने अपनी Fronx एसयूवी को मिली बुकिंग्स के नंबर भी साझा किए हैं. इन नंबर्स को देखकर लग रहा है कि कंपनी की जिम्नी एसयूवी Fronx के लिए खतरनाक साबित हो सकती है. यहां हम कुछ आंकड़े पेश कर रहे हैं, जिनके आधार पर आप खुद भी यह मानने लगेंगे.

दरअसल, मारुति सुजुकी ने बताया है कि उनकी Fronx क्रॉसओवर एसयूवी 5 दिन में 1,500 बुकिंग हासिल करने में सफल रही है. यानी इसे हर दिन करीब 300 बुकिंग्स मिल रही हैं. Maruti Fronx कंपनी की Maruti Baleno पर आधारित है. यानी इसे मारुति बलेनो की टक्कर पर भी देखा जा सकता है. अब बलेनो की सेल्स फिगर की बात करें तो यह फिलहाल देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. 

मारुति बलेनो की हर महीने 15 से 20 हजार यूनिट्स बिक जाती हैं. अगर आप 15000 यूनिट भी मानें तो इसकी हर दिन औसतन 500 यूनिट्स बिक रही हैं. यानी बलेनो की टक्कर पर पहुंचने में Fronx को काफी दिन लग जाएंगे. इसके अलावा साथ में Maruti Jimny का लॉन्च करना भी Fronx के लिए मुश्किल की वजह हो सकता है. अधिकतर ग्राहक जिम्नी को लेकर उत्साहित हैं. 

MSIL के बिक्री और विपणन के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने खुलासा किया कि फ्रोंक्स केवल पांच दिनों में 1,500 बुकिंग के निशान तक पहुंचने में कामयाब रही. उन्होंने आगे कहा कि जिम्नी अब 3,000 बुकिंग संख्या को भी पार कर गई है और 5,000 कन्फर्म रिजर्वेशन तक पहुंच गई है. उनसे नई एसयूवी की लॉन्च टाइमलाइन के बारे में पूछा गया, जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. माना जा रहा है कि कंपनी इन नए कारों को वित्त वर्ष 24 की पहली तिमाही तक लॉन्च करने का लक्ष्य लेकर चल रही है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news