Maruti की इस SUV ने Tata Nexon को पछाड़ा; दिन दूनी रात चौगुनी बिकी! अंधाधुंध हुई बुकिंग
Advertisement
trendingNow11337175

Maruti की इस SUV ने Tata Nexon को पछाड़ा; दिन दूनी रात चौगुनी बिकी! अंधाधुंध हुई बुकिंग

Maruti Brezza Bookings: मारुति सुजुकी ने जून में दूसरी पीढ़ी की ब्रेजा को 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया था. बाजार में लॉन्च होने के सिर्फ एक महीने में ही इसकी कुल 15,193 यूनिट बिक गईं, इसके साथ ही यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है.

Maruti की इस SUV ने Tata Nexon को पछाड़ा; दिन दूनी रात चौगुनी बिकी! अंधाधुंध हुई बुकिंग

Maruti Brezza: मारुति सुजुकी ने जून में दूसरी पीढ़ी की ब्रेजा को 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर पेश किया था. बाजार में लॉन्च होने के सिर्फ एक महीने में ही इसकी कुल 15,193 यूनिट बिक गईं, इसके साथ ही यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है जबकि पहले यह खिताब टाटा नेक्सन के नाम था. लेकिन, अगस्त महीने में बिक्री के मामले में ब्रेजा ने नेक्सन को पीछे कर दिया. अगस्त में नेक्सन की कुल 15085 यूनिट बिकी हैं और ब्रेजा की 15,193 यूनिट बिकी हैं. इसके अलावा, ब्रेजा को अच्छी संख्या में बुकिंग मिल रही हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी को नई 2022 मारुति ब्रेजा की अब तक 1 लाख से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं.

गौरतलब है कि SUV मॉडल लाइनअप चार ट्रिम्स- LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में आता है. इसमें 1.5L K15C पेट्रोल इंजन मिलता है. इसके 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स वाले वेरिएंट्स में इंजन 103bhp पावर और 137Nm टार्क जनरेट करने में सक्षम है. Maruti Brezza के मैनुअल वेरिएंट्स की कीमत 7.99 लाख रुपये से 12.46 लाख रुपये के बीच है. इसके अलावा, यह पांच ऑटोमैटिक वेरिएंट VXi, ZXi, ZXi डुअल-टोन, ZXi+ और ZXi+ डुअल-टोन में उपलब्ध हैं. ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें क्रमश: 10.96 लाख रुपये, 12.36 लाख रुपये, 12.52 लाख रुपये, 13.80 लाख रुपये और 13.96 लाख रुपये हैं. सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

ऑटोमेकर ने पहले ही पुष्टि कर दी है कि वह निकट भविष्य में मारुति ब्रेजा सीएनजी लाएगी. मॉडल फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ मौजूदा पेट्रोल इंजन से लैस होगा. रेगुलर मॉडल की तुलना में सीएनजी मॉडल ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट वाला होगा. हालांकि, इसके पावर और टॉर्क के आंकड़े थोड़े कम हो सकते हैं, जैसा कि अन्य कारों के सीएनजी मॉडल में भी देखा जाता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news