10 लाख की SUV पर टूट पड़ी जनता! 1 लाख लोगों ने खरीदी, अभी भी लगी है लाइन
Advertisement

10 लाख की SUV पर टूट पड़ी जनता! 1 लाख लोगों ने खरीदी, अभी भी लगी है लाइन

Mahindra Cars in India: महिंद्रा की स्कॉर्पियो से लेकर XUV700 तक, ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है. महिंद्रा की थार SUV को भी जमकर खरीदा जा रहा है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बताया है कि उनकी थार एसयूवी ने एक लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. 

10 लाख की SUV पर टूट पड़ी जनता! 1 लाख लोगों ने खरीदी, अभी भी लगी है लाइन

Mahindra Thar Sales: भारतीय बाजार में महिंद्रा सिर्फ एसयूवी कारों पर फोकस कर रही है. कंपनी की स्कॉर्पियो से लेकर XUV700 तक, ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है. महिंद्रा की थार SUV को भी जमकर खरीदा जा रहा है. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बताया है कि उनकी थार एसयूवी ने एक लाख बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है. इस एसयूवी को 2020 में लॉन्च किया गया था.  कंपनी ने कुछ समय पहले ही इसका 4X2 वर्जन लॉन्च किया है, जिसके चलते यह ऑफ-रोडिंग के शौकीनों के साथ सिटी ड्राइविंग के लिए भी एक लोकप्रिय ऑफरिंग बन गई है. कंपनी ने थार की इस बिक्री पर एक जश्न मनाने वाला वीडियो पोस्ट किया. वीडियो को महिंद्रा एंड महिंद्रा के अध्यक्ष आनंद महिंद्रा ने कैप्शन के साथ पोस्ट किया, “लाखों में एक. यहां अगले 100,000 के लिए है…”

इंजन और पावर
महिंद्रा थार एसयूवी वर्तमान में पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन ऑप्शन के साथ 4WD और RWD कॉन्फ़िगरेशन में पेश की जाती है. इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल, 2.2-लीटर डीजल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं. ट्रांसमिशन विकल्पों में छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक यूनिट शामिल हैं. एसयूवी की कीमत 10.55 रुपये से शुरू होती है और 16.78 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है.

इसका पेट्रोल इंजन 150bhp की पावर और 320Nm का टार्क पैदा करता है. 2.2-लीटर डीजल इंजन 130बीएचपी की पावर और 300एनएम का टार्क विकसित करता है. जबकि 1.5-लीटर डीजल इंजन 117bhp की पावर और 300Nm का टार्क पैदा करता है. 

17 महीने तक वेटिंग
इसकी हाई डिमांड का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि Mahindra Thar 2WD में डीजल ट्रिम्स के लिए 17 महीने तक की वेटिंग चल रही है. हालांकि, पेट्रोल वर्जन बहुत जल्दी मिल जाएगा और इस पर कुछ ही हफ्तों की डिलीवरी रहेगी. हाल ही में महिंद्रा की एक और लोकप्रिय एसयूवी, एक्सयूवी700 भी लॉन्च होने के दो साल के भीतर एक लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया था. 

Trending news