Mahindra Thar के चाहने वालों को लगा झटका, इस साल लॉन्च नहीं होगा 5-door वर्जन
Advertisement

Mahindra Thar के चाहने वालों को लगा झटका, इस साल लॉन्च नहीं होगा 5-door वर्जन

Mahindra Thar: महिंद्रा थार 5-डोर एसयूवी का बहुत से लोग इंतजार कर रहे हैं लेकिन ऐसे लोगों का इंतजार अभी लंबा होने वाला है क्योंकि कंपनी इस साल इसे लॉन्च नहीं करेगी.

Mahindra Thar के चाहने वालों को लगा झटका, इस साल लॉन्च नहीं होगा 5-door वर्जन

Mahindra Thar 5-Door: महिंद्रा थार 5-डोर एसयूवी का बहुत से लोग इंतजार कर रहे हैं लेकिन ऐसे लोगों का इंतजार अभी लंबा होने वाला है क्योंकि कंपनी इस साल इसे लॉन्च नहीं करेगी. इसके अगस्त 2023 तक बाजार में आने की उम्मीद थी लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने पुष्टि की है कि थार का 5-डोर वर्जन अगले साल पेश किया जाएगा. लॉन्च के बाद यह 5-डोर Mahindra Thar सीधे तौर पर Maruti Suzuki Jimny को टक्कर देगी.

हाल ही में एक बोर्ड मीटिंग में महिंद्रा एंड महिंद्रा के कार्यकारी निदेशक और सीईओ (ऑटो और फार्म सेक्टर) राजेश जेजुरिकर ने आधिकारिक तौर पर 5-डोर थार की लॉन्च टाइमलाइन का ऐलान किया. उनके अनुसार, यह बहुप्रतीक्षित ऑफ-रोडर 2024 में बाजार में लॉन्च होगी. इसके अलावा, कंपनी की इस साल के लिए कोई नया प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना नहीं है और वर्तमान में पेंडिंग ऑर्डर को पूरा करने पर काम किया जा रहा है.

5-डोर Mahindra Thar को कई बार रोड टेस्ट के दौरान देखा गया है. यह मौजूदा मॉडल से लंबी और चौड़ी होगी. इसके अलावा, इसका व्हीलबेस भी लंबा होगा. यह थ्री-रो सेटअप के साथ भी आ सकती है लेकिन इसे लेकर अभी कोई स्पष्टता हीं है. महिंद्रा एसयूवी की व्यावहारिकता को बढ़ाने के लिए कुछ अतिरिक्त फीचर भी इसके जोड़े जा सकते हैं.

Mahindra Thar 5-डोर SUV को पॉवर देने के लिए वही इंजन ऑप्शन मिलेंगे, जो मौजूदा 3-डोर मॉडल में आते हैं. इसमें 2.0-लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन मिलेगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एटी शामिल होगा. इसमें 4X4 और 4X2, दोनों ऑप्शन होंगे.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news