Mahindra ने तोड़ दिया दिल! Thar में किया ये बड़ा चेंज, अब कम हो जाएगा आपका स्वैग
Advertisement

Mahindra ने तोड़ दिया दिल! Thar में किया ये बड़ा चेंज, अब कम हो जाएगा आपका स्वैग

Mahindra Thar SUV: थार 4X2 वर्जन बाहर से देखने में बिल्कुल 4X4 वर्जन जैसा ही था. यही वजह है कि लोग कम पैसे खर्च करके भी महंगी वाली थार का फील ले रहे थे, लेकिन अब कंपनी ने ग्राहकों को झटका दे दिया है.

Mahindra ने तोड़ दिया दिल! Thar में किया ये बड़ा चेंज, अब कम हो जाएगा आपका स्वैग

Mahindra Thar 2WD: महिंद्रा थार (Mahindra Thar) एक पॉपुलर लाइफस्टाइल एसयूवी है. इस एसयूवी के ढेरों चाहने वाले हैं, लेकिन पिछले दिनों जब कंपनी ने इस कार का नया वर्जन 4X2 लॉन्च किया, तब से इसकी बिक्री में काफी उछाल देखने को मिला है. यह महिंद्रा एक्सयूवी का रियर व्हील ड्राइव (RWD) वर्जन था, जो कीमत में भी काफी किफायती है. लॉन्चिंग के समय इसकी कीमत 9.99 लाख रुपए ही रखी गई. यही वजह है कि आते ही इस कार पर डेढ़ साल की वेटिंग हो गई. बाहर से देखने में थार का यह सस्ता वर्जन बिल्कुल 4X4 वर्जन जैसा ही था. यही वजह है कि लोग कम पैसे खर्च करके भी महंगी वाली थार का फील ले रहे थे, लेकिन अब कंपनी ने ग्राहकों को झटका दे दिया है.

दरअसल, महिंद्रा ने थार कॉम्पैक्ट एसयूवी के RWD वेरिएंट पर चुपचाप एक नया बैज (Badge) जोड़ा है, जिसपर आरडब्ल्यूडी लिखा है. नया बैज उसी जगह दिया गया है जहां दूसरे वर्जन में 4×4 लिखा होता है. यानी अब इस बैजिंग को पढ़कर कोई भी समझ जाएगा कि आप सस्ती वाली थार चला रहे हैं. यह RWD बैज सिल्वर कलर का है, जबकि 'D' के ऊपरी आधे हिस्से में चमकदार लाल रंग दिया गया है. नए बैज के अलावा, अभी भी यह दिखने में बिलकुल Thar 4X4 के जैसी ही है. 

महिंद्रा थार 2WD के फीचर्स
Thar 2WD में पेट्रोल और डीजल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं. इसमें 1.5L टर्बो डीजल इंजन दिया गया है, जो XUV300 और Marazzo में देखा गया था. यह 118PS की पावर और 300Nm का टार्क पैदा करता है. दूसरा इंजन 2.0L टर्बो पेट्रोल है जो 152PS की पावर और 320Nm का टार्क पैदा करता है. Mahindra ने 2WD की कीमतों में लगभग 55,000 की बढ़ोतरी की, जिससे अब इसका बेस मॉडल 10.54 लाख रुपये का हो गया. 

Trending news