Creta-Nexon भी इस 7-सीटर SUV से थर-थर कांपी, 70 हजार ग्राहकों ने खरीदी, कीमत बस 12 लाख
Advertisement

Creta-Nexon भी इस 7-सीटर SUV से थर-थर कांपी, 70 हजार ग्राहकों ने खरीदी, कीमत बस 12 लाख

Best 7 Seater SUV: कई नई गाड़ियों के लॉन्च होने के बाद भी Scorpio आज भी लोगों के दिलों पर राज करती है. यह कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है, जिसने पिछले 11 महीनों में बिक्री की रिकॉर्ड बनाया है. 

Creta-Nexon भी इस 7-सीटर SUV से थर-थर कांपी, 70 हजार ग्राहकों ने खरीदी, कीमत बस 12 लाख

Mahindra Scorpio Sales: दुनिया भर में कार खरीदारों के बीच एसयूवी की लोकप्रियता बढ़ रही है, और यही चलन भारत में भी देखा जा सकता है. हालांकि भारत में कुछ SUVs ऐसी भी हैं जो लंबे समय से लोगों की पहली पसंद बनी हुई हैं और उन्हीं में से एक है Mahindra की Scorpio. कई नई गाड़ियों के लॉन्च होने के बाद भी Scorpio आज भी लोगों के दिलों पर राज करती है. यह कंपनी की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी है, जिसने पिछले 11 महीनों में बिक्री की रिकॉर्ड बनाया है. 

पिछले एक साल में स्कॉर्पियो ने बिक्री का रिकॉर्ड तोड़ा है और बिक्री में कुल 108 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है. यह Creta और Nexon जैसी दूसरी गाड़ियों के मुकाबले काफी ज्यादा है. फरवरी 2022 से फरवरी 2023 के बीच स्कॉर्पियो की 68,147 यूनिट्स की बिक्री हुई है और इसी अवधि में 1898 यूनिट्स का निर्यात किया गया है. जबकि इससे एक साल पहले स्कॉर्पियो की सिर्फ 32,635 यूनिट्स बिकी थीं.

स्कॉर्पियो अब बाजार में दो अलग-अलग मॉडल्स- स्कॉर्पियो क्लासिक और स्कॉर्पियो एन मॉडल में उपलब्ध है. Scorpio-N की मांग इतनी अधिक है कि वेटिंग पीरियड 1 साल से ज्यादा हो गया है. जबकि स्कॉर्पियो क्लासिक के लिए वेटिंग पीरियड 26 सप्ताह तक है. जनवरी 2023 तक, स्कॉर्पियो और स्कॉर्पियो-एन के लिए कंपनी के पास 1.19 लाख पेडिंग ऑर्डर हैं.

Scorpio N की कीमत 12.74 लाख रुपये से शुरू होती है और यह पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में आती है. महिन्द्रा स्कॉर्पियो एन चार वेरिएंट जेड2, जेड4, जेड6 और जेड8 में उपलब्ध है. इस SUV में 2.0-लीटर M Stallion टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 200 Bhp पावर और 380 Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसके अलावा 2.0-लीटर डीजल इंजन है जो 172 Bhp की पावर जनरेट करता है. कार में ऑटो ट्रांसमिशन और मैनुअल दोनों ऑप्शन मिलते हैं. 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news