Mahindra की इस कार ने काट दिया बवाल! सीधा 114% की ग्रोथ, सबसे ज्यादा यही बिक रही
Advertisement

Mahindra की इस कार ने काट दिया बवाल! सीधा 114% की ग्रोथ, सबसे ज्यादा यही बिक रही

Best Selling SUV: अगर महिंद्रा की बिक्री के आंकड़ों को देखें तो कंपनी की एक एक्सयूवी ने ग्राहकों का जमकर प्यार लूटा है और उसने 114 फ़ीसदी की ग्रोथ दर्ज करके सभी को हैरान कर दिया.

 

Mahindra की इस कार ने काट दिया बवाल! सीधा 114% की ग्रोथ, सबसे ज्यादा यही बिक रही

Mahindra Car Sales: देश की कार निर्माता कंपनी महिंद्रा (Mahindra) को भारत में एसयूवी कारों के लिए जाना जाता है. कंपनी बाजार में स्कॉर्पियो से लेकर बोलेरो और थार समेत कई सारे मॉडल्स की बिक्री कर रही है. मई महीने में महिंद्रा की बिक्री 26,560 यूनिट्स रही है. इसके साथ कंपनी ने 23.8 फ़ीसदी की ईयरली ग्रोथ दर्ज की है. ग्राहकों से मिल रहे शानदार रिस्पांस के चलते ही यह लगातार टाटा और टोयोटा जैसी कंपनियों को टक्कर दे रही है. अगर महिंद्रा की बिक्री के आंकड़ों को देखें तो कंपनी की एक एक्सयूवी ने ग्राहकों का जमकर प्यार लूटा है और उसने 114 फ़ीसदी की ग्रोथ दर्ज करके सभी को हैरान कर दिया.

मई महीने में महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. इसकी कुल 9,318 यूनिट्स की बिक्री हुई है. जबकि एक साल पहले यानी मई 2022 में स्कॉर्पियो की सिर्फ 4,348 यूनिट्स ही बिकी थी. इस तरह स्कार्पियो ने 114 फीसदी का उछाल देखा है. आपको बता दें कि स्कॉर्पियो सीरीज के तहत कंपनी 2 मॉडल्स की बिक्री करती है- महिंद्रा स्कॉर्पियो एन और महिंद्रा स्कार्पियो क्लासिक. इनकी कीमत 13 लाख रुपए से शुरू होती है.

वहीं दूसरे पायदान पर महिंद्रा बोलेरो रही है. इस कार की मई महीने में 8170 यूनिट्स बिकी है. हालांकि एक साल पहले यानी मई 2022 में बोलेरो की 8,767 यूनिट बिकी थी. इस तरह बोलेरो की बिक्री में 7 फ़ीसदी की गिरावट देखी गई है.

Mahindra XUV700 कुल 5,245 यूनिट्स के साथ तीसरे स्थान पर रही. जबकि पिछले साल इसी महीने में इसकी 5,069 यूनिट्स बिकी थी. इस तरह XUV700 ने साल दर साल बिक्री में 3 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है. Mahindra XUV300 मई 2022 में 5,125 यूनिट्स के साथ चौथे पायदान पर रही. इसने बिक्री में कुल 2 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की.

SUV कारों पर फोकस
वर्तमान में, महिंद्रा कंपनी अपनी एसयूवी कारों के पोर्टफोलियो को मजबूत करने पर फोकस कर रही है. 2020 में अपडेटेड थार के लॉन्च के बाद से, महिंद्रा की बिक्री में उछाल देखने को मिल रही है. इसके बाद, एक्सयूवी700, बोलेरो नियो और स्कॉर्पियो-एन जैसे मॉडल लॉन्च किए गए हैं. इनमें से अधिकांश मॉडलों का वेटिंग पीरियड 18 महीनों तक हो गया है.

Trending news