Mahindra Scorpio-N Walkaround: पुरानी महिंद्रा स्कॉर्पियो से बहुत आगे की चीज है नई स्कॉर्पियो-एन, देखें वीडियो
Advertisement

Mahindra Scorpio-N Walkaround: पुरानी महिंद्रा स्कॉर्पियो से बहुत आगे की चीज है नई स्कॉर्पियो-एन, देखें वीडियो

Mahindra Scorpio N: इसमें आपको आगे की ओर बंपर पर नीचे की साइड प्रोजेक्टर फॉग लैंम मिल जाते हैं. डीआरएल भी फॉग लैंम पर ही मिल जाते हैं.

पुरानी महिंद्रा स्कॉर्पियो से बहुत आगे की चीज है नई स्कॉर्पियो-एन, देखें वीडियो

Mahindra Scorpio N Walkaround Video: Mahindra ने बहुत साफ तरीके से कहा है कि नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का पुरानी स्कॉर्पियो से कोई लेना-देना नहीं है. सिर्फ नाम पुरानी स्कॉर्पियो से लिया गया है बाकि इसके सभी एलिमेंट पूरी तरह से नए हैं. हमने भी जब इस कार को देखा तो ऐसा ही महसूस किया. इस लेख में हम जो जानकारी आपको देंगे वह स्कॉर्पियो-एन के ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट की है, जिसकी अभी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है. 

इसमें आपको आगे की ओर बंपर पर नीचे की साइड प्रोजेक्टर फॉग लैंम मिल जाते हैं. डीआरएल भी फॉग लैंम पर ही मिल जाते हैं. इसमें थ्री साइड डीआरएल हैं. रिफ्लेक्टर एलईडी बेस्ड और प्रोजेक्टर एलईडी बेस्ड हेडलैंप मिल जाते हैं. इसमें महिंद्रा का नया वाला लोगो मिलता है, जो नई डिजाइन की गई ग्रिल पर लगा है. यह लोगो आपने पहले महिंद्रा एक्सयूवी 700 में भी देखा है. लोगो के ठीक नीचे आपको कैमरा मिल जाता है. हालांकि, यह 360 डिग्री कैमरा नहीं है.

स्कॉर्पियो-एन में कई व्हील साइज मिलेंगे. इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट में 18 इंच के डायमंड कट व्हील मिलते हैं. इसमें आपको इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम मिल जाते हैं. साइड से कार काफी लंबी नजर आती है. यह टोयोटा फॉर्च्यूनर मामूली सी ही छोटी है. इसका पीछे का गेट ऐसे ही खुलता है, जैसे पुरानी स्कॉर्पियो में खुलता है. 

इसकी टेललाइट नई हैं लेकिन ध्यान से देखेंगे तो पुरानी स्कॉर्पियो का स्टाइल उनमें नजर आएगा. यह वर्टिकल पोजिशनिंग में हैं और पहले से बड़ी है. ऊपर रूफ पर शार्क-फिन एंटीना, सनरूफ और रूफ रेल मिल जाती है. अगर इसके इंटीरियर में जाएं तो कॉफ़ी ब्लैक लेदरेट इंटीरियर्स मिलता है. इसके स्टीयरिंग पर ऑडियो और क्रूज के कंट्रोल्स मिल जाते हैं. 

इसमें नेविगेशन के साथ 20.32 सेमी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल जाता है. इसमें सोनी के 3डी साउंड वाले स्पीकर्स मिलते हैं. वायरलेस चार्जर भी मिलता है. इसके अलावा अमेज़न एलेक्सा बिल्ट-इन मिल जाता है. आप कार को इसी से स्टार्ट कर सकते हैं. इसमें एंड्रॉइड ऑटो और Apple CarPlay मिल जाता है. रियर एसी मॉड्यूल जैसे फीचर्स भी मिलती हैं. 

वहीं, जहां तक बूट स्पेस की बात है, इसमें तीसरी पंक्ति की सीटों को फोल्ड और टम्बल करने का ऑप्शन मिलता है तो आप जरूरत के हिसाब से बूट स्पेस बढ़ा भी सकते हैं.

देखें वीडियो-

Trending news