ये हैं Mahindra Scorpio-N की 5 कमियां! खरीदने से पहले जरूर जान लें
Advertisement

ये हैं Mahindra Scorpio-N की 5 कमियां! खरीदने से पहले जरूर जान लें

Mahindra Scorpio-N: बीते कुछ समय से नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की खूब चर्चा हो रही है. इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जो इसके Z2 (पेट्रोल) वेरिएंट की है. 

ये हैं Mahindra Scorpio-N की 5 कमियां! खरीदने से पहले जरूर जान लें

Mahindra Scorpio-N's Top 5 Cons: बीते कुछ समय से नई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की खूब चर्चा हो रही है. इसकी कीमत 11.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जो इसके Z2 (पेट्रोल) वेरिएंट की है. हालांकि, इसके टॉप वेरिएंट की कीमतों का अभी खुलासा नहीं किया गया है लेकिन माना जा रहा है कि यह 21 से 22 लाख रुपये के करीब तक जा सकती है. इसे 27 जून को लॉन्च किया गया था, ऐसे में आप अभी तक इस नई स्कॉर्पियो-एन की तमाम खूबियों के बारे में सुन चुके होंगे तो चलिए आज आपको इसकी कुछ कमियों के बारे में बताते हैं. हालांकि, जरूरी नहीं है कि जो हमें कमी लगी हो वह बाकी सभी को भी लगे. हो सकता है कि यहां बताई जाने वाली सभी कमियां किसी अन्य व्यक्ति को सामान्य लगें.

स्टीयरिंग एडजस्टमेंट

नई स्कॉर्पियो-एन में टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग एडजस्टमेंट नहीं मिलता है जबकि इस प्राइस रेंज में यह फीचर मिल जाना चाहिए था. यह आपको सिर्फ स्टीयरिंग को ऊपर-नीचे करने के लिए एडजस्टमेंट मिलता है.

थर्ड रो में एसी वेंट

नई स्कॉर्पियो-एन की थर्ड रो में एसी वेंट नहीं मिलते हैं. हालांकि, सेकेंड रो के एसी वेंट का फ्लो काफी बेहतर है, जिससे पीछे तक कूलिंग पहुंच सकती है लेकिन अच्छे से कूलिंग होने में थोड़ा समय लग सकता है.

थर्ड रो में स्पेस

थर्ड रो में स्पेस बहुत बेहतर नहीं है. बच्चे तो आराम से बैठ सकते हैं लेकिन 5.8 या 5.9 इंच या फिर इससे ज्यादा लंबाई के व्यक्तियों के लिए यहां ज्यादा देर तक बैठ पाना मुश्किल होगा. थाई सपोर्ट भी अच्छी नहीं है.

एमएलडी

नई स्कॉर्पियो-एन के रियर व्हील ड्राइव वर्जन में एमएलडी (मैकेनिकल लॉकिंग रियर डिफरेंशियल) नहीं मिलता है, जो इसे थोड़ा कम ऑफ-रोड एसयूवी बनाता है. हालांकि, इसके 4-व्हील ड्राइव वर्जन में एमएलडी मिलता है.

फ्यूल एफिशिएंसी

पेट्रोल वेरिएंट में फ्यूल एफिशिएंसी काफी कम है. आराम से चलाने पर पेट्रोल (ऑटोमेटिक) 10km से 11km की फ्यूल एफिशिएंसी (तेज चलने पर और घट जाएगी) दे सकता है. हालांकि, यह भी कहा जा सकता है कि इंजन बड़ा है तो फ्यूल एफिशिएंसी कम ही रहेगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news