Mahindra Scorpio-N की सनरूफ से बहने लगा 'झरना', केबिन में अंदर भरा पानी; वीडियो वायरल
Advertisement

Mahindra Scorpio-N की सनरूफ से बहने लगा 'झरना', केबिन में अंदर भरा पानी; वीडियो वायरल

Mahindra Scorpio-N Sunroof: वैसे तो महिंद्रा स्कार्पियो-एन की बिल्ड क्वालिटी को काफी अच्छा माना जाता है. लेकिन, हाल ही में एक यूट्यूबर ने यूट्यूब पर वीडियो अपलोड किया है, जिसमें स्कॉर्पियो-एन की सनरूफ लीक होती दिख रही है.

Mahindra Scorpio-N की सनरूफ से बहने लगा 'झरना', केबिन में अंदर भरा पानी; वीडियो वायरल

Scorpio-N Sunroof Leak: वैसे तो महिंद्रा स्कार्पियो-एन की बिल्ड क्वालिटी को काफी अच्छा माना जाता है. लेकिन, हाल ही में एक यूट्यूबर ने यूट्यूब पर वीडियो अपलोड किया है, जिसमें स्कॉर्पियो-एन की सनरूफ लीक होती दिख रही है. सनरूफ लीक होने से स्कार्पियो-एन के केबिन में पानी भर गया. कार की रूफ में लगे स्पीकर्स से भी पानी गिरता दिखा. दरअसल, महिंद्रा स्कार्पियो-एन को पहाड़ से गिरते झरने के नीचे ले जाया गया था. एसयूवी की रूफ पर झरने का पानी गिर रहा था, यही पानी सनरूफ लीकर होने के कारण कार के अंदर भर गया.

सनरूफ से पानी लीक होने का वीडियो देखकर किसी भी व्यक्ति को गाड़ी की बिल्ड क्वालिटी पर संदेह हो सकता है. लेकिन, इसकी बिल्ड क्वालिटी पर ज्यादा संदेह करने के बजाय यह बात भी ध्यान में रखनी होगी कि जब कार झरने के नीचे गई तो बड़ी मात्रा में पानी एक साथ भारी फोर्स के साथ कार की छत पर गिर रहा था. झरने के पानी का फोर्स बारिश की बूंदों के फोर्स से काफी ज्यादा रहा होगा. ऐसे में जब भारी मात्रा में पानी एक ही जगह पर गिरेगा तो उससे लगने वाली चोट या दबाव से सनरूफ को क्षति पहुंच सकती है. यहां भी इसके इसके सनरूफ लीक होने के पीछे यही बड़ा कारण हो सकता है.

गौरतलब है कि महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की वर्तमान में कीमत 12.74 लाख रुपये से 24.05 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह जेड2, जेड4, जेड6, जेड8 और जेड8 एल वेरिएंट में उपलब्ध है. इसमें 6-सीटर और 7-सीटर लेआउट का ऑप्शन है. स्कॉर्पियो एन को पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शंस में पेश किया गया है. इसमें 2.2-लीटर डीजल इंजन दो पावर ट्यूनिंग (132 पीएस/300 एनएम) और 175 पीएस (370 एनएम और 400 एनएम) के साथ आता है. वहीं, 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 203 पीएस (370 एनएम और 380 एनएम) आउटपुट देता है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news