Mahindra Scorpio N: सिर्फ 1 मिनट में बुक हुए 25,000 मॉडल्स, बुकिंग का आंकड़ा पहुंचा 1 लाख के पार
Advertisement
trendingNow11280735

Mahindra Scorpio N: सिर्फ 1 मिनट में बुक हुए 25,000 मॉडल्स, बुकिंग का आंकड़ा पहुंचा 1 लाख के पार

Mahindra Scorpio N Booking: भारत में महिंद्रा स्कॉर्पियो के नये मॉडल को आज से ग्राहक खरीद पाएंगे, कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है और अब ग्राहक इस एसयूवी को अपने घर लाने का सपना पूरा कर सकते हैं.

Mahindra Scorpio N: सिर्फ 1 मिनट में बुक हुए 25,000 मॉडल्स, बुकिंग का आंकड़ा पहुंचा 1 लाख के पार

Mahindra Scorpio N Booking starts in India: भारत में Mahindra Scorpio N की बुकिंग आज 11 बजे से शुरू कर दी गई है. आपको बता दें कि कंपनी ने पहले आओ पहले पाओ वाली स्कीम शुरू की थी जिसके अनुसार शुरुआती 25,000 ग्राहकों को ये इंट्रोडक्ट्री प्राइज पर ऑफर की जाएगी. हालांकि आप शायद यकीन नहीं मानेंगे लेकिन सिर्फ 1 मिनट में ही इंट्रोडक्ट्री स्कीम खत्म हो गई थी. ऐसा इसलिए क्योंकि 1 मिनट के भीतर ही 25,000 यूनिट्स बुक हो गए थे और इसी वजह से अब इंट्रोडक्ट्री प्राइज में ये एसयूवी उपलब्ध नहीं होंगी. बड़ी बात ये है कि इस एसयूवी की बुकिंग का आंकड़ा 1 लाख यूनिट्स के पार पहुंच गया है जो एक बड़ी बात है.

  1. Mahindra Scorpio N को जमकर खरीद रहे ग्राहक 
  2. बुकिंग का आंकड़ा पहुंचा 1 लाख रुपये के पार 
  3. बेहद ही आसान है इसकी बुकिंग करने का प्रोसेस 

कैसे हो रही है बुकिंग 

महिंद्रा स्कार्पियो-एन को 5 जुलाई से ही कार्ट में शामिल किया जा सकता था. कार्ट में ऐड करने के दौरान ग्राहक महिंद्रा स्कार्पियो-एन का वैरिएंट, फ्यूल टाइप, सीट, क्षमता, रंग और डीलर का चुनाव कर सकते थे. ऐसा इसलिए किया गया था जिससे जल्द से जल्द बुकिंग की जा सके और ग्राहकों का समय ना बर्बाद हो. हालांकि जैसे ही बुकिंग शुरू हुई सिर्फ एक ही मिनट के अंदर 25,000 ग्राहक एसयूवी को बुक कर चुके थे. 

कितने हैं वेरिएंट 

बात करें वेरिएंट की तो नई स्कॉर्पियो के 5 ट्रिम्स मार्केट में उतारे गए हैं जिन्हें ग्राहक बुक कर सकते हैं. इनमें  Z2, Z4, Z6, Z8 और Z8L में मॉडल्स शामिल हैं. ग्राहक अपनी जरूरत के हिसाब से इन्हें बुक कर सकते हैं और भुगतान कर सकते हैं. आपको बता दें कि कंपनी ने महिंद्रा स्कार्पियो-एन को 11.99 लाख रुपये से 21.45 लाख रुपये की कीमत पर उपलब्ध कराया है लेकिन ये इंट्रोडक्ट्री प्राइज है जो सिर्फ 25,000 ग्राहकों के लिए वैध था. अब इस एसयूवी को खरीदने के इच्छुक ग्राहकों को पूरी रकम चुकानी पड़ेगी. महिंद्रा स्कार्पियो-एन की डिलीवरी 26 सितंबर से शुरू हो जाएगी. कंपनी दिसंबर 2022 तक 20,000 यूनिट के उत्पादन का लक्ष्य लेकर चल रही है. 

इंजन और पावर 

स्कॉर्पियो एन में पेट्रोल व डीजल इंजन विकल्प मिलता है. इनमें 2.0 टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल है जो 200 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 270 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क प्रदान करता है. वहीं 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन दो स्टेट विकल्प में मिलता है. इसका लोवर वर्जन 132 बीएचपी का पॉवर व 300 न्यूटन मीटर का टॉर्क तो हायर वर्जन 175 बीएचपी व 370 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करेगा. इसमें 6-स्पीड मैन्युअल व 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया जाएगा. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news