Mahindra की इस SUV ने मचाया धमाल, 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का रिकॉर्ड, कीमत बस 9.9 लाख
Advertisement

Mahindra की इस SUV ने मचाया धमाल, 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का रिकॉर्ड, कीमत बस 9.9 लाख

Mahindra Cars in india: कंपनी की स्कॉर्पियो से लेकर एक्सयूवी 700 समेत कई मॉडल्स को ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. इस बीच कंपनी की एक एक्सयूवी ने पापुलैरिटी का एक नया मुकाम हासिल कर लिया. इस SUV की 1 लाख यूनिट बिकने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

 

Mahindra की इस SUV ने मचाया धमाल, 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का रिकॉर्ड, कीमत बस 9.9 लाख

Mahindra Thar 1 Lakh Unit: देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी महिंद्रा (Mahindra) भारत में एसयूवी कारों की बिक्री करती है. कंपनी की स्कॉर्पियो से लेकर एक्सयूवी 700 समेत कई मॉडल्स को ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है. इस बीच कंपनी की एक एक्सयूवी ने पापुलैरिटी का एक नया मुकाम हासिल कर लिया. इस SUV की 1 लाख यूनिट बिकने के लिए पूरी तरह से तैयार है. दरअसल महिंद्रा ने बुधवार को ऐलान किया है कि उसने अपनी महिंद्रा थार एसयूवी की 1 लाख वीं यूनिट का प्रोडक्शन पूरा कर लिया है. यह दर्शाता है कि इस एसयूवी की भारतीय बाजार में कितनी ज्यादा डिमांड है. 

महिंद्रा थार एसयूवी (Mahindra Thar SUV) के कुछ वेरिएंट पर 1.5 साल तक की वेटिंग है. इसका मतलब है कि जो एक लाख भी यूनिट अभी बनकर तैयार हुई है वह पहले ही बुक हो चुकी होगी. कंपनी ने एक लाख प्रोडक्शन यूनिट का यह मुकाम ढाई साल में हासिल किया है, जो इस लाइफस्टाइल एसयूवी के लिए काफी बड़ी बात है. 

Mahindra Thar कीमत और वेरिएंट
महिंद्रा थार की कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 16.49 लाख रुपये तक जाती है. जहां पहले महिंद्रा थार सिर्फ 4X4 सिस्टम के साथ ही आती थी, अब कंपनी ने 4X2 वेरिएंट को भी किफायती दाम पर बेचना शुरू कर दिया है. Mahindra ने अक्टूबर 2020 में बिल्कुल नई दूसरी पीढ़ी की थार पेश की थी. थार दो ट्रिम - AX ऑप्शनल और LX में आती है. इसमें कन्वर्टिबल टॉप और हार्ड टॉप के ऑप्शन मिलते हैं. LX ट्रिम में 18-इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं जबकि AX वैकल्पिक 16-इंच के सेट के साथ आता है. 

Mahindra Thar Engine 
थार में कुल 3 इंजन ऑप्शन मिलते हैं. पहला 1,997cc टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 150bhp की पावर और 300Nm का टार्क जेनरेट करता है. दूसरा इंजन 2,184cc डीजल इंजन है, जो 130bhp और 300Nm का टार्क पैदा करता है. इसके अलावा कंपनी नया 1.5 लीटर डीजल इंजन भी लेकर आई है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news