1 महीने में ही 3 नई CNG कारों ने मारी एंट्री, धांसू है माइलेज, कीमत भी Swift जितनी
Advertisement

1 महीने में ही 3 नई CNG कारों ने मारी एंट्री, धांसू है माइलेज, कीमत भी Swift जितनी

CNG Cars: मारुति सुजुकी ने अपनी फ्रोंक्स एसयूवी की सीएनजी वर्जन लॉन्च किया तो टाटा मोटर्स Altorz हैचबैक में सीएनजी किट ऑफर करने लगी है. इसके अलावा हुंडई ने अपनी सबसे सस्ती एसयूवी Exter लॉन्च की है.

1 महीने में ही 3 नई CNG कारों ने मारी एंट्री, धांसू है माइलेज, कीमत भी Swift जितनी

Best CNG Cars: भारत में सीएनजी कारों की डिमांड बढ़ती देख मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स और हुंडई जैसी दिग्गज कंपनियां ग्राहकों के लिए नए-नए विकल्प लाने में जुट गई हैं. इन तीनों कंपनियों ने बीते दिनों मार्केट में नई सीएनजी कारें लॉन्च की है. मारुति सुजुकी ने अपनी फ्रोंक्स एसयूवी की सीएनजी वर्जन लॉन्च किया तो टाटा मोटर्स Altorz हैचबैक में सीएनजी किट ऑफर करने लगी है. इसके अलावा हुंडई ने अपनी सबसे सस्ती एसयूवी Exter लॉन्च की है, जिसमें सीएनजी का विकल्प भी दिया गया है. आइए देखतें हैं तीनों कारों की कीमत और माइलेज

Maruti Suzuki Fronx CNG
इसे 12 जुलाई को लॉन्च किया गया है. कंपनी ने Sigma और Delta वेरिएंट्स में सीएनजी किट ऑफर की है. इसकी कीमत 8.41 लाख रुपये से शुरू होती है. सीएनजी विकल्प 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है और 77.5PS और 98.5Nm का उत्पादन करता है. सीएनजी वेरिएंट को केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. मारुति फ्रोंक्स सीएनजी के लिए 28.51 किमी/किग्रा की फ्यूल इफिशिएंसी का दावा कर रही है.

Tata Altroz CNG
इसे पिछले महीने लॉन्च किया गया. अल्ट्रोज सीएनजी की कीमत 7.55 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें सनरूफ का फीचर दिया गया है और डुअल सिलेंडर CNG तकनीक का इस्तेमाल किया गया है. Altroz CNG में आपको 210 लीटर का बूट स्पेस मिलता है. अल्ट्रोज़ सीएनजी में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा है. CNG मोड में यह 77hp और 103Nm का टॉर्क पैदा करता है.

Hyundai Exter CNG
हुंडई ने अपनी एक्स्टर की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये रखी है. लेकिन सीएनजी वर्जन का दाम 8.24 लाख रुपये से शुरू होता है. सीएनजी अवतार में यह एसयूवी 27KM तक का माइलेज ऑफर करती है. हुंडई एक्सटर सीएनजी में 1.2-लीटर इंजन (69PS/95Nm) मिलता है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है.

Trending news