अब इस विदेशी कंपनी की कारें बहुत खरीद रह लोग, Tata-Mahindra की बढ़ गई टेंशन!
Advertisement

अब इस विदेशी कंपनी की कारें बहुत खरीद रह लोग, Tata-Mahindra की बढ़ गई टेंशन!

Kia Cars: बीते कुछ सालों में किआ ने तेजी से ग्रोथ की है और भारत में खुद को बेहतर तरीके से स्थापित किया है. बीते साल (2022) की ही बात करें तो किआ पांचवीं सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी रही थी.

अब इस विदेशी कंपनी की कारें बहुत खरीद रह लोग, Tata-Mahindra की बढ़ गई टेंशन!

Kia Car Sales: बीते कुछ सालों में किआ ने तेजी से ग्रोथ की है और भारत में खुद को बेहतर तरीके से स्थापित किया है. बीते साल (2022) की ही बात करें तो किआ पांचवीं सबसे ज्यादा कारें बेचने वाली कंपनी रही थी, इसके साथ ही यह मारुति (पहली), हुंडई (दूसरी), टाटा (तीसरी) और महिंद्रा (चौथी) के साथ टॉप-5 कार कंपनियों में शामिल हो गई थी. अब इस साल की शुरुआत भी कंपनी के लिए अच्छी रही है. जनवरी के बाद फरवरी में भी इसकी बिक्री में सालाना आधार पर पॉजिटिव ग्रोथ देखी गई है.

जनवरी 2023 में कंपनी ने 28,634 यूनिट्स की बिक्री की थी, जो बिक्री में सालाना आधार पर 48 प्रतिशत की बढ़ोतरी थी. अब फरवरी में कंपनी ने 24,600 यूनिट की बिक्री की है जबकि बीते साल फरवरी में 18,121 यूनिट बेची थीं. यानी, सालाना आधार पर इसकी बिक्री में 35.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. 

फरवरी महीने में कंपनी की कुल बिक्री में सोनेट का योगदान 9,836 यूनिट का रहा है. यह कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही. इसके बाद दूसरे नंबर पर सेल्टोस रही, जिसकी 8,012 यूनिट बिकी हैं. वहीं, किआ कैरेंस की 6,248 यूनिट और किआ कार्निवल की 504 यूनिट बिकी हैं.

बिक्री के आंकड़ों पर टिप्पणी करते हुए किआ इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग नेशनल हेड हरदीप सिंह बराड़ ने कहा कि 'ग्राहकों से निरंतर समर्थन मिल रहा है. किआ ने फरवरी के महीने में अच्छी बिक्री दर्ज की है. उद्योग की 10% की वृद्धि के मुकाबले 35.8% की वृद्धि हासिल करना, उपभोक्ताओं के ब्रांड के लिए प्यार और विश्वास को दर्शाता है.' उन्होंने कहा कि किआ उन उत्पादों को बनाने के लिए जानी जाती है, जो अपने सेगमेंट और उद्योग में बेंचमार्क बनाएं. कैरेंस इसका एक और उदाहरण है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news