अब होगी असली जंग! WagonR की टक्कर पर Kia की नई कार, फीचर्स देख आ जाएगा दिल
Advertisement
trendingNow11300883

अब होगी असली जंग! WagonR की टक्कर पर Kia की नई कार, फीचर्स देख आ जाएगा दिल

Kia new car: वैगनआर की टक्कर पर किआ ने एक नई कार पेश की है. खास बात है कि कार का गैसोलिन के साथ इलेक्ट्रिक मॉडल भी उपलब्ध है. यानी इसे पेट्रोल और बैटरी, दोनों से चलाया जा सकता है

 

अब होगी असली जंग! WagonR की टक्कर पर Kia की नई कार, फीचर्स देख आ जाएगा दिल

Kia Ray Facelift: किआ ने एक नई कार पेश की है. यह कार कीमत और फीचर्स के मामले में पॉपुलर हैचबैक WagonR को टक्कर देती है. कार का नाम kia ray है, जिसका अब कंपनी ने फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है. खास बात है कि कार का गैसोलिन के साथ इलेक्ट्रिक मॉडल भी उपलब्ध है. यानी इसे पेट्रोल और बैटरी, दोनों से चलाया जा सकता है. गाड़ी के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई बदलाव हुए हैं, हालांकि इसकी परफॉर्मेंस पहले जैसी ही है. यहां यह भी जानना जरूरी है कि गाड़ी को सिर्फ साउथ कोरिया में ही बेचा जाता है. लेकिन इसके फीचर्स की लिस्ट ऐसी है कि भारतीय ग्राहकों का भी दिल आ जाए. 

ऐसा है गाड़ी का लुक

गाड़ी में कोई बड़ा बदलाव नहीं है, ऐसे में कीमत में कोई बड़ी बढ़ोतरी की संभावना नहीं है. मौजूदा मॉडल 13,550,000 Won (लगभग 8.28 लाख रुपये) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है. फेसलिफ्ट मॉडल में किए गए बदलावों की बात करें तो इसमें अपडेटेड ग्रिल, वर्टिकल डिजाइन में हेडलैंप्स, सी शेप DRL, नया किआ लोगो, शार्प बंपर और स्किड प्लेट मिलती है. साइड से यह वर्तमान मॉडल जैसी ही दिखती है. इसमें दाईं तरफ स्लाइडिंग रियर डोर के दिया जाता है, जो इस गाड़ी के प्रमुख फीचर्स में शामिल है.

पीछे की तरफ, कनेक्टेड प्रोफाइल के साथ रिफ्रेश्ड टेल लैंप, रिडिजाइन टेलगेट, छोटे रिफ्लेक्टर और एक नया डिफ्यूज़र-स्टाइल एलिमेंट शामिल हैं. इंटीरियर में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर को छोड़कर बाकी चीजें पहले जैसी ही रखी गई हैं. किआ रे में मिलने वाले प्रमुख फीचर्स में नेविगेशन के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हीटेड फ्रंट/रियर सीटें, फुल ऑटो एयर कंडीशनर और ऑटोमैटिक पेमेंट सिस्टम के साथ इलेक्ट्रॉनिक रूम मिरर शामिल हैं.

इसके ICE वेरिएंट में 1.0-लीटर गैसोलीन मोटर दी गई है, जो 76 पीएस की पावर और 95 एनएम का पीक टॉर्क देती है. इसे 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इसकी कंबाइंड फ्यूल इकॉनमी (सिटी + हाइवे) 14 इंच व्हील के साथ 13 किमी/लीटर और 15 इंच व्हील के साथ 12.7 किमी/लीटर है. Ray EV वेरिएंट में 67hp सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर है जिसे 16.4 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से पावर मिलती है. इसकी सर्टिफाइड रेंज 138 किमी है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news