Innova-Ertiga के पीछे पड़ी ये 7 सीटर कार, ताबड़तोड़ बिक्री से गाड़े झंडे, फीचर्स में भी कमाल
Advertisement
trendingNow11558777

Innova-Ertiga के पीछे पड़ी ये 7 सीटर कार, ताबड़तोड़ बिक्री से गाड़े झंडे, फीचर्स में भी कमाल

Best 7 Seater Car: मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार है. इसके अलावा टोयोटा इनोवा का भी ग्राहकों में अलग ही क्रेज है. हालांकि एक और 7 सीटर कार है, जो लगातार इन दोनों कारों का पीछा कर रही है.

Innova-Ertiga के पीछे पड़ी ये 7 सीटर कार, ताबड़तोड़ बिक्री से गाड़े झंडे, फीचर्स में भी कमाल

Kia Carens Sales in India: भारत में 7 सीटर कारों की भी काफी अच्छी डिमांड है. मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार है. इसके अलावा टोयोटा इनोवा का भी ग्राहकों में अलग ही क्रेज है. हालांकि एक और 7 सीटर कार है, जो लगातार इन दोनों कारों का पीछा कर रही है. इस कार को मार्केट में आए अभी 1 साल ही हुआ है, और इसे ग्राहकों का शानदार रेन्पॉन्स मिल रहा है. यह किआ की कैरेंस (Kia Carens) कार है. 

कंपनी की किआ कैरेंस कार के लिए जनवरी महीना बेस्ट रहा है. बीते महीने इस कार की 7,900 यूनिट्स बिकी हैं. इससे पहले Kia Carens की सबसे ज्यादा बिक्री जून महीने में हुई थी. तब इसकी 7,895 यूनिट्स बिकी थीं. ऑटोकार की रिपोर्ट के मुताबिक, लॉन्चिंग के बाद एक साल के भीतर इस कार की 70,656 यूनिट्स बिक गई हैं. 

आपको बता दें कि किआ इंडिया ने साल 2022 में 254,556 यूनिट्स की बिक्री के साथ साल की सबसे बेहतरीन बिक्री दर्ज की थी. यह कैलेंडर वर्ष 2021 की तुलना में 40% ज्यादा है. किआ इंडिया की ओवरऑल सेल्स में किआ कैरेंस का भी बड़ा हाथ है. पिछले महीने, किआ इंडिया ने भारत में अपनी एंट्री के 4 साल पूरे किए और इस दौरान कुल 6.5 लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा पार किया है. 

Kia Carens की ताबड़तोड़ बिक्री
भारतीय बाजार में Kia Carens की सफलता का सबूत बुकिंग शुरू होने के तुरंत बाद ही मिल गया था. इसे पहले 24 घंटों में ही 7,738 बुकिंग मिल गई थी. इसके बाद 10 मार्च तक बुकिंग का आंकड़ा 50,000 पार कर गया था. वर्तमान समय में किआ कैरेंस की कीमत 10.20 लाख रुपये से शुरू होती है और 18.45 लाख रुपये तक जाती है. इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news