Kia की 7 Seater कार सिर्फ 1.5 लाख में लाएं घर, फीचर्स में देती बड़ी SUV को टक्कर
Advertisement
trendingNow11589519

Kia की 7 Seater कार सिर्फ 1.5 लाख में लाएं घर, फीचर्स में देती बड़ी SUV को टक्कर

Best 7 Seater Car: इस कार के बेस वेरिएंट से ही आपको 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कि 1.5 लाख रुपये के बजट में कैसे इसे घर लाएं. 

Kia की 7 Seater कार सिर्फ 1.5 लाख में लाएं घर, फीचर्स में देती बड़ी SUV को टक्कर

Kia Carens EMI Calculator: भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार मारुति सुजुकी अर्टिगा (Maruti Suzuki Ertiga) है. हालांकि एक साल पहले आई एक किफायती 7 सीटर कार ने अर्टिगा की टेंशन बढ़ा दी है. यह Kia Carens एमपीवी है, जो इस समय अर्टिगा के बाद देश की दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर एमपीवी है. जनवरी महीने में इस कार की करीब 7900 यूनिट्स बिकी हैं. खास बात है कि इस कार के बेस वेरिएंट से ही आपको 6 एयरबैग्स जैसे फीचर्स मिलते हैं. अगर आप भी इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम आपको बता रहे हैं कि 1.5 लाख रुपये के बजट में Kia Carens कैसे खरीदें. 

क्या है कीमत
दरअसल, किआ कैरेंस एमपीवी की कीमत 10.20 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 18.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. दिल्ली में इसका बेस मॉडल Premium (Petrol) करीब 11.81 लाख रुपये ऑन रोड मिलने वाला है. ऐसे में अगर आप भी इस 7 सीटर को खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए किआ कैरेंस का EMI Calculator लेकर आए हैं. 
 
1.5 लाख में घर ले आएं कैरेंस
अगर आप इसका बेस वेरिएंट लेते हैं तो वह आपको ऑन-रोड 11.81 लाख रुपये का मिलने वाला है. हम मानकर चल रहे हैं कि आप करीब 1.5 लाख रुपये देकर कार घर लाना चाहते हैं. अलग-अलग बैंकों की ब्याज दर अलग होती है और आप लोन अवधि भी 1 साल से 7 साल के बीच चुन सकते हैं. यहां हमने बैंक की ब्याज दर 10 फीसदी और लोन अवधि 5 साल मानी है. ऐसी स्थिति में आपको हर महीने करीब 21,913 रुपये की EMI चुकानी होगी. आप 5 साल में कुल लोन अमाउंट (10,31,327 रुपये) के लिए करीब 2.83 लाख रुपये एक्स्ट्रा चुकाएंगे. 
 
इंजन और फीचर्स
किआ कैरेंस में तीन इंजन ऑप्शनएक 1.5-लीटर पेट्रोल (115PS और 144Nm), 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल (140PS और 242Nm) और एक 1.5-लीटर डीजल मिलता है. इसकी फीचर्स लिस्ट काफी लंबी है. कार के टॉप वेरिएंट में वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल और इलेक्ट्रिक वन-टच फोल्डिंग सीटें, एंबिएंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और सिंगल-पैन सनरूफ मिलता है. 
 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news