Baleno के दाम में मिलने वाली SUV, 3 लाख कम में देती Creta जैसा लुक, जबर्दस्त हैं फीचर्स
Advertisement

Baleno के दाम में मिलने वाली SUV, 3 लाख कम में देती Creta जैसा लुक, जबर्दस्त हैं फीचर्स

Best SUV under 8 Lakh: आज हम आपको एक ऐसी SUV के बारे में बताने वाले हैं जो कीमत के मामले में तो बलेनो जितनी है, लेकिन इसका लुक आपको क्रेटा जैसा ही मिलने वाला है. यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में आती है. 

Baleno के दाम में मिलने वाली SUV, 3 लाख कम में देती Creta जैसा लुक, जबर्दस्त हैं फीचर्स

Hyundai Venue Price and Features: मारुति सुजुकी बलेनो देश की एक पॉपुलर हैचबैक कार है.  लेकिन बहुत से लोग हैं जो हैचबैक की जगह एक एसयूवी खरीदने की तमन्ना रखते हैं. बात अगर एसयूवी की आती है, तो कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) सबसे ज्यादा बिकने वाली कार. लेकिन वह कीमत में थोड़ी सी महंगी है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी SUV के बारे में बताने वाले हैं जो कीमत के मामले में तो बलेनो जितनी है, लेकिन इसका लुक आपको क्रेटा जैसा ही मिलने वाला है. हम बात कर रहे हैं Hyundai Venue की. 

क्रेटा से 3 लाख रुपये सस्ती
आपको बता दें कि मारुति बलेनो की कीमत 6.6 लाख रुपए से शुरू होती है और 9.8 लाख रुपए तक जाती है.  जबकि हुंडई क्रेटा की कीमत 10.87 लाख रुपए से शुरू होती है. ऐसे में हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue) आपको सिर्फ 7.7 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर मिल जाएगी. यानी यह हुंडई क्रेटा के मुकाबले 3 लाख रुपये सस्ती मिल रही है.

ऐसा है लुक
इसका लुक आपको काफी हद तक क्रेटा की याद दिलाने वाला है. इसमें क्रोम फिनिश के साथ एक बड़ा फ्रंट ग्रिल लगाया गया है. टर्न इंडिकेटर्स बोनट के दोनों ओर हैं. फॉग लैंप के बजाय नए चौड़े एयर इनलेट मिलते हैं. इसमें क्रोम विंडो लाइन, अलॉय व्हील्स के लिए डुअल-टोन डिज़ाइन, और कनेक्टिंग लाइट बार के साथ स्प्लिट टेल लैंप मिलते हैं. 

fallback

Hyundai Venue Engine
वेन्यू कुल तीन इंजन विकल्पों में उपलब्ध है. दो पेट्रोल पावरट्रेन हैं: एक 83PS 1.2-लीटर पेट्रोल और एक 120PS 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल. एक 1.5-लीटर डीजल यूनिट है जो 116PS/250Nm का उत्पादन करता है. सभी तीन इंजन मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध हैं, जबकि टर्बो-पेट्रोल यूनिट के साथ सात-स्पीड डीसीटी और छह-स्पीड आईएमटी की पेशकश की जाती है. 

Hyundai Venue Features
वेन्यू की फीचर्स लिस्ट में आठ इंच का टचस्क्रीन, एक एयर प्यूरिफायर, फोर-वे पावर्ड ड्राइवर सीट, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले और एक सनरूफ शामिल हैं. इसमें कनेक्टेड कार टेक, ऑटो एसी, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, वायरलेस फोन चार्जिंग और कूल्ड ग्लवबॉक्स मिलते हैं. सेफ्टी के लिए चार एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर व्यू कैमरा, हिल-होल्ड असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कंट्रोल शामिल हैं.

Trending news