Hyundai Exter से इतनी सस्ती है टाटा Punch CNG, यहां देखें दोनों की कीमत का कैंपेरिजन
Advertisement

Hyundai Exter से इतनी सस्ती है टाटा Punch CNG, यहां देखें दोनों की कीमत का कैंपेरिजन

Best CNG Car: टाटा पंच को टक्कर देने के लिए हुंडई ने अपनी Hyundai Exter लॉन्च की, जिसे सीएनजी में भी लाया गया. इसे बाद अब Tata Punch का सीएनजी वर्जन भी आ चुका है. दोनों सीएनजी कारों की कीमत में काफी अंतर है.

Hyundai Exter से इतनी सस्ती है टाटा Punch CNG, यहां देखें दोनों की कीमत का कैंपेरिजन

Tata Punch vs Exter CNG: भारत के माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है. टाटा पंच को टक्कर देने के लिए हुंडई ने अपनी Hyundai Exter लॉन्च की, जिसे सीएनजी में भी लाया गया. इसे बाद अब Tata Punch का सीएनजी वर्जन भी आ चुका है. दोनों सीएनजी कारों की कीमत में काफी अंतर है. यहां हम आपको लिए टाटा पंच सीएनजी और हुंडई एक्स्टर सीएनजी की कीमत की तुलना करने वाले हैं. 

Tata Punch vs Hyundai Exter: कीमत
सीएनजी सिलेंडर वाली Punch पांच वेरिएंट्स- प्योर, एडवेंचर, एडवेंचर रिदम, एक्म्पलिश्ड और एक्म्पलिश्ड डैजल में उपलब्ध है. 
Punch Pure CNG - 7.10 लाख रुपये
Punch Adventure CNG - 7.85 लाख रुपये
Punch Adventure Rhythm CNG - 8.20 लाख रुपये
Punch Accomplished CNG - 8.85 लाख रुपये
Punch Accomplished Dazzle S CNG - 9.68 लाख रुपये

हालांकि हुंडई एक्स्टर सीएनजी सिर्फ दो वेरिएंट में आती है. इसमें S और SX शामिल हैं. 
हुंडई एक्स्टर S CNG की कीमत 8.24 लाख रुपये है. 
हुंडई एक्स्टर SX CNG की कीमत 8.97 लाख रुपये है. 

इंजन और पावर
दोनों माइक्रो एसयूवी पंच और एक्सटर सीएनजी में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है. हालांकि पंच में 3-सिलेंडर है जबकि एक्स्टर में 4-सिलेंडर इंजन है. पंच सीएनजी 72.5 बीएचपी और 103Nm का टॉर्क आउटपुट देती है. दूसरी ओर एक्सटर का पावर आउटपुट 67.7bhp और अच्छा 95.2Nm है. 

ऐसे हैं फीचर्स
हुंडई एक्सटर कुछ सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स के साथ आती है. यह माइक्रो एसयूवी छह एयरबैग, डुअल कैमरे वाला डैशकैम, सनरूफ, कनेक्टेड सूट के साथ 8-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम और 4.2-इंच मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले मिलता है. इसके अलावा, एक्सटर में ईबीडी के साथ एबीएस, ब्रेक असिस्ट, हिल स्टार्ट और टायर प्रेशर मॉनिटर सिस्टम और एक वायरलेस फोन चार्जर भी है.

जबकि टाटा पंच में डुअल-सिलेंडर सीएनजी टैंक मिलेगा जो बेहतर बूट स्पेस ऑफर करता है. सीएनजी टैंक की कुल क्षमता 60 लीटर है. पंच iCNG के टॉप वेरिएंट में सनरूफ और 7-इंच टचस्क्रीन डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, एक रियर आर्मरेस्ट और एक कूल्ड ग्लव बॉक्स मिलेगा. यह सबसे सुरक्षित माइक्रो एसयूवी है. इसमें डुअल एयरबैग, कॉर्नरिंग फॉग लैंप, ऑटो हेडलैंप और रेन-सेंसिंग वाइपर हैं.

Trending news