Creta या Elevate, किसका इंजन ज्यादा दमदार? बिना जाने बुकिंग मत करना
Advertisement

Creta या Elevate, किसका इंजन ज्यादा दमदार? बिना जाने बुकिंग मत करना

Creta Vs Elevate: होंडा ने अपनी एलिवेट के साथ मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में कदम रख दिया है और हम सभी जानते हैं कि इस सेगमेंट में हुंडई क्रेटा का पहले से दबदबा बना हुआ है. अब होंडा एलिवेट इसे टक्कर देगी.

Creta या Elevate, किसका इंजन ज्यादा दमदार? बिना जाने बुकिंग मत करना

Creta Vs Elevate Engine: होंडा ने अपनी एलिवेट के साथ मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में कदम रख दिया है और हम सभी जानते हैं कि इस सेगमेंट में हुंडई क्रेटा का पहले से दबदबा बना हुआ है. अब होंडा एलिवेट इसे टक्कर देगी. वैसे तो इन दोनों एसयूवी के बीच कंपैरिजन करने के लिए बहुत कुछ है. लेकिन, इस लेख में हम इनके इंजन स्पेसिफिकेशन और ऑप्शंस की बात करेंगे. चलिए, जानते हैं कि दोनों में से किसका इंजन क्या-क्या ऑफर करता है और कितने इंजन ऑप्शंस इनमें मिलते हैं.

Honda Elevate Engine
नई होंडा एलिवेट एसयूवी पांचवीं पीढ़ी की सिटी वाले प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है और इसमें इंजन भी वही इस्तेमाल किया गया है, जो सिटी में आता है. इसे सिटी वाला 1.5L, 4-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है, यह इंजन 121bhp और 145Nm टॉर्क का आउटपुट देता है. इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिल जाता है. यानी, नई एलिवेट में इंजन ऑप्शन सिर्फ एक है जबकि ट्रांसमिशन ऑप्शन दो हैं.

Hyundai Creta Engine
हुंडई क्रेटा में कुछ समय पहले तक तीन इंजन ऑप्शन मिल रहे थे लेकिन अभी सिर्फ दो इंजन ऑप्शन हैं. इसमें पेट्रोल के साथ-साथ डीजल इंजन ऑप्शन भी है, जो एलिवेट में नहीं है. इसमें 1.5 लीटर 4- सिलेंडर डीजल इंजन है, जो 116PS और 250Nm जनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन है. यानी, एलिवेट के मुकाबले पावर थोड़ी सी कम है जबकि टॉर्क काफी ज्यादा है, जो डीजल इंजन होने का एक फायदा है.

वहीं, इसमें मिलने वाला 1.5 लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 115PS पावर और 143.8Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसकी पावर और टॉर्क एलिवेट के मुकाबले बहुत मामूली कम है. इतने अंतर का ड्राइव करते हुए पता भी नहीं चलता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन (IVT) का ऑप्शन मिलता है.

यह भी पढ़ें-

देश में इन 10 SUV की बहुत डिमांड, आसमान छू रहा वेटिंग पीरियड, ग्राहक डिलीवरी को तरसे!

Toyota की बिक्री में आया भयंकर उछाल, मई में बेच डालीं दोगुनी कारें

Trending news