Hyundai Creta Electric के इंटीरियर का खुलासा! मॉडल की टेस्टिंग जारी
Advertisement
trendingNow11777248

Hyundai Creta Electric के इंटीरियर का खुलासा! मॉडल की टेस्टिंग जारी

Hyundai Creta Electric: हुंडई का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल क्रेटा है और अब इसके इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम चल रहा है. अगले कुछ सालों में इसका इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया जाना है. हाल ही में इसका टेस्ट प्रोटोटाइप देखा गया है.

Hyundai Creta Electric के इंटीरियर का खुलासा! मॉडल की टेस्टिंग जारी

Hyundai Creta Electric SUV: हुंडई का सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल क्रेटा है और अब इसके इलेक्ट्रिक वर्जन पर काम चल रहा है. अगले कुछ सालों में इसका इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च किया जाना है. हाल ही में इसका टेस्ट प्रोटोटाइप देखा गया है. इसका अंतिम प्रोडक्शन वर्जन 2025 में आएगा. फिलहाल, टेस्ट प्रोटोटाइप से इसके इंटीरियर का खुलासा हुआ है, इसकी तस्वीरें सामने आई हैं. लेकिन, गौर देने वाली बात है कि मॉडल अभी भी अपने प्रारंभिक परीक्षण चरण में है और अभी सामने आए इसके इंटीरियर को फाइनल नहीं माना जा सकता है. थोड़ा-बहुत बदलाव होने की गुंजाइश रह सकती है.

अभी सामने आई तस्वीरों के अनुसार, इसमें नया डिज़ाइन किया गया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा, जिसमें बैटरी का स्टेटस और रेंज जैसी ईवी-स्पेसिफिक जानकारी मिलेंगी. अपने ICE समकक्ष की तुलना में, हुंडई क्रेटा इलेक्ट्रिक में थोड़ा छोटा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा. ड्राइव मोड बदलने के लिए गियर सलेक्टर को रोटरी नॉब से बदलने की संभावना है. उम्मीद है कि इलेक्ट्रिक वर्जन कई नई और आधुनिक तकनीकों के साथ आएगा.

हालांकि, टेस्ट प्रोटोटाइप मौजूदा क्रेटा पर आधारित है लेकिन संभव है कि एसयूवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को फेसलिफ्ट या नई पीढ़ी के मॉडल के रूप में पेश किया जाएगा. गौरतलब है कि हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को 2024 की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है.

जहां तक ​​Hyundai Creta EV के स्पेसिफिकेशन्स का सवाल है, उनके बारे में इस समय तक कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. अटकलें हैं कि इलेक्ट्रिक एसयूवी अपने पावरट्रेन को हुंडई कोना ईवी के साथ साझा कर सकती है, जिसमें 100kW परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनस मोटर और 39.2kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक है. कोना ईवी सिंगल फुल चार्ज पर 452 किमी की एआरएआई-सर्टिफाइड रेंज ऑफर करती है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news