Hyundai ने किया बड़ा ऐलान! Tata-Maruti के साथ छेड़ दी जंग, आ रही सबसे सस्ती SUV
Advertisement
trendingNow11640091

Hyundai ने किया बड़ा ऐलान! Tata-Maruti के साथ छेड़ दी जंग, आ रही सबसे सस्ती SUV

Hyundai Micro SUV: भारतीय बाजार में छोटी और किफायती एसयूवी कारों की डिमांड को देखते हुए हुंडई भी इस सेगमेंट में एंट्री मारने जा रही है. फिलहाल टाटा पंच को इस सेगमेंट में ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है और अब मारुति भी अपनी फ्रॉक्स को लॉन्च करने जा रही है. ऐसे में हुंडई ने भी बड़ा ऐलान कर दिया है.

Hyundai ने किया बड़ा ऐलान! Tata-Maruti के साथ छेड़ दी जंग, आ रही सबसे सस्ती SUV

Hyundai New SUV Launch: पॉपुलर कार निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) भारतीय बाजार में बड़ा दांव खेलने जा रही है. भारतीय बाजार में छोटी और किफायती एसयूवी कारों की डिमांड को देखते हुए हुंडई भी इस सेगमेंट में एंट्री मारने जा रही है. फिलहाल टाटा पंच को इस सेगमेंट में ग्राहकों का भरपूर प्यार मिल रहा है और अब मारुति भी अपनी फ्रॉक्स को लॉन्च करने जा रही है. ऐसे में हुंडई ने भी बड़ा ऐलान कर दिया है. हुंडई ने बुधवार को बताया कि वह जल्द ही भारतीय बाजार में एक नई एसयूवी लॉन्च करने जा रही है. माना जा रहा है यह हुंडई की सबसे सस्ती एसयूवी होगी, जिसके बारे में मार्केट में पिछले काफी दिनों से चर्चा है.

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) ने घोषणा की है कि वह भारतीय बाजार के लिए एक नई SUV पर काम कर रहे हैं. कंपनी का कहना है कि नई SUV ग्राहकों को स्मार्ट मोबिलिटी एक्सपीरियंस ऑफर करेगी. उम्मीद है कि यह एसयूवी नई टाटा पंच को टक्कर देने वाली है. अभी तक, Hyundai ने अपनी नई SUV के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया है. कहा जा रहा है कि Hyundai इस छोटी SUV के लिए Ai3 कोडनेम का उपयोग कर रही है. इस एसयूवी में कंपनी की ग्रैंड आई10 के इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

ऐसे होंगे फीचर्स
हुंडई की इस माइक्रो एसयूवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. उम्मीद की जा रही है कि नई एसयूवी में बाकी हुंडई कारों के जैसे कई फीचर्स होंगे, जिनमें सनरूफ, सिग्नेचर ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, H-शेप लाइट एलिमेंट, राउंड शेप फॉग लैंप, LED डीआरएल मिल सकते हैं. अगर सनरूफ को टॉप मॉडल में शामिल किया जाता है, तो यह अपने सेगमेंट की पहली माइक्रो एसयूवी होगी जिसमें यह फीचर होगा.

क्या होगी कीमत
कीमत की बात करें तो नई कार में हुंडई कैस्पर की तरह एक बहुत ही कॉम्पैक्ट और आकर्षक डिजाइन होने की उम्मीद है, लेकिन यह थोड़ी लंबी है. कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होकर 10 लाख रुपये तक जाने का अनुमान है. इस कार को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है, और यह अनुमान लगाया गया है कि यह उन ग्राहकों के बीच एक लोकप्रिय पसंद होगी जो एक स्लीक और फीचर-पैक एसयूवी की तलाश में हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news