Hyundai Verna छोड़िए! ये सस्ती सेडान कार देगी 28kmpl का माइलेज, कीमत बस 6.30 लाख
Advertisement

Hyundai Verna छोड़िए! ये सस्ती सेडान कार देगी 28kmpl का माइलेज, कीमत बस 6.30 लाख

Affordable Sedan Car: हुंडई ने हाल ही में अपनी हुंडई वरना सेडान (Hyundai Verna 2023) को नए अवतार में लॉन्च किया है. इसकी कीमत 10.90 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें आपको 20.60 kmpl तक का माइलेज मिलेगा. 

Hyundai Verna छोड़िए! ये सस्ती सेडान कार देगी 28kmpl का माइलेज, कीमत बस 6.30 लाख

Hyundai Aura Price and Features: पॉपुलर कार निर्माता कंपनी हुंडई ने हाल ही में अपनी हुंडई वरना सेडान (Hyundai Verna 2023) को नए अवतार में लॉन्च किया है. इसकी कीमत 10.90 लाख रुपये से शुरू होती है. इसमें 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया गया है. इसमें आपको 20.60 kmpl तक का माइलेज मिलेगा. यह कार नए डिज़ाइन के साथ तो आती ही है, साथ ही इसमें ADAS लेवल 2 का फीचर भी जोड़ा गया है. ऐसे में बहुत से लोग इस सेडान को एक ऑप्शन के रूप में देख रहे हैं. लेकिन अगर आप इससे सस्ते में बेहतरीन माइलेज वाली सेडान ढूंढ रहे हैं, तो आपके पास Hyundai Aura का भी ऑप्शन है. 

Hyundai Aura की कीमत 

कंपनी ने कुछ समय पहले ही हुंडई ऑरा को अपडेट किया है. हुंडई ऑरा सेडान को कंपनी कुल चार ट्रिम्स: E, S, SX और SX(O) में बेचती है. इसकी कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती है और 8.87 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है. हुंडई ऑरा को 6 मोनोटोन रंगों में बेचा जाता है. इसका मुकाबला Honda Amaze, Tata Tigor और Maruti Suzuki Dzire जैसी कारों के साथ रहता है. 

इंजन और माइलेज
इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (83PS/114Nm) का इस्तेमाल किया गया है. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इस सेडान को सीएनजी पावरट्रेन भी मिलता है जो 69PS / 95.2Nm का आउटपुट देता है. खास बात है कि सीएनजी के साथ इसका माइलेज 28kmpl तक का बताया जाता है. हालांकि रियल वर्ल्ड यह 25kmpl का माइलेज तो दे ही सकती है. 

Hyundai Aura फीचर्स
इस सेडान में 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वायरलेस फोन चार्जर और ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स हैं. सेफ्टी के लिए इसमें 4 एयरबैग (टॉप वेरिएंट में 6 एयरबैग), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) दिए गए हैं. इसके अलावा रिवर्स कैमरा, ISOFIX चाइल्ड-सीट एंकर और हिल-स्टार्ट असिस्ट भी मिलता है. 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news