Bike Tips: रात में बाइक पर भौंकते हैं कुत्ते? ये ट्रिक अपनाएं, उनकी आवाज पर लगेगा ब्रेक!
Advertisement

Bike Tips: रात में बाइक पर भौंकते हैं कुत्ते? ये ट्रिक अपनाएं, उनकी आवाज पर लगेगा ब्रेक!

Dogs Chasing Bike: ट्रेन को भारत के सार्वजनिक परिवहन का रीढ़ माना जाता है. ऐसे ही दोपहिया वाहन भी लोगों के व्यक्तिगत परिवहन के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं.

Bike Tips: रात में बाइक पर भौंकते हैं कुत्ते? ये ट्रिक अपनाएं, उनकी आवाज पर लगेगा ब्रेक!

Dogs Chasing Bike In Night: ट्रेन को भारत के सार्वजनिक परिवहन का रीढ़ माना जाता है. ऐसे ही दोपहिया वाहन भी लोगों के व्यक्तिगत परिवहन के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं. भारत की अधिकांश आबादी व्यक्तिगत परिवहन के लिए दोपहिया वाहनों का उपयोग करती है. अगर आप भी मोटरसाइकिल या स्कूटर चलाते हैं, तो आपने कभी न कभी यह अनुभव जरूर किया होगा कि रात में कुत्तों वाहनों पर भौंकते हैं. 

दरअसल, रात में बहुत से कुत्ते जब वाहन को अपने करीब से गुजरते हुए देखते हैं तो वह भौंकने लगते हैं. कार वालों को तो इससे बहुत ज्यादा परेशानी नहीं होती होगी लेकिन दोपहिया वाहन वालों को इससे डर लग सकता है क्योंकि उन्हें कुत्ते काट भी सकते हैं. अगर आपने ऐसी किसी स्थिति का सामना किया है तो इस बात को ज्यादा बेहतर तरीके से समझेंगे और चाहेंगे कि भविष्य में आपके साथ ऐसा न हो. 

इससे बचने के लिए आप एक ट्रिक अपना सकते हैं. लेकिन, इससे पहले कि हम आपको ट्रिक बताएं, पहले जानिए कि आखिर रात में वाहनों पर कुत्ते क्यों भौंकते हैं? दरअसल, वाहन को अपने पास तेज स्पीड से आते देख कुत्ते ट्रिगर हो जाते हैं. इससे वह भौंकना शुरू कर देते हैं और काटने के लिए दौड़ने लगते हैं. 

इसीलिए, अगर आप चाहते हैं कि रात में आपके वाहन पर कुत्ते ना भौंकें तो उनके पास से सावधानी के साथ कम स्पीड पर गुजरें. धीरे स्पीड पर चलेंग तो बहुत हद तक संभावना है कि कुत्ते नहीं भौंकेंगे. हालांकि, अगर वाहन के धीरे होने पर भी कुत्ते भौंकते हैं तो भी घबराएं नहीं बल्कि उन्हें थोड़ा सा डराने की कोशिश करें. 

इसके बाद धीरे-धीरे बाइक आगे बढ़ाएं और वहां से निकल जाएं. इससे आप देखेंगे कि कुत्ते बैकआउट कर जाएंगे और भौंकना बंद कर देंगे. हालांकि, यह ट्रिक जरूरी नहीं कि हर बार काम आए. इसीलिए, सावधान जरूर रहें.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news