महंगी होने वाली हैं ये दो पॉपुलर कारें, सस्ते में खरीदनी है तो जल्दी बुक कर लें!
Advertisement
trendingNow11718954

महंगी होने वाली हैं ये दो पॉपुलर कारें, सस्ते में खरीदनी है तो जल्दी बुक कर लें!

Honda Cars: होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) बढ़ी हुई लागत की भरपाई के लिए अपनी सेडान कारों- सिटी और अमेज की कीमतों को बढ़ाने वाली है. जून से इनकी कीमतों में एक प्रतिशत तक की वृद्धि की जाएगी.

महंगी होने वाली हैं ये दो पॉपुलर कारें, सस्ते में खरीदनी है तो जल्दी बुक कर लें!

Honda City & Amaze Price Hike: होंडा कार्स इंडिया (Honda Cars India) बढ़ी हुई लागत की भरपाई के लिए अपनी सेडान कारों- सिटी और अमेज की कीमतों को बढ़ाने वाली है. जून से इनकी कीमतों में एक प्रतिशत तक की वृद्धि की जाएगी. होंडा कार्स इंडिया के उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) कुणाल बहल ने हाल ही में बताया था कि कार बनाने की लागत बढ़ी है, जिस कारण से सिटी और अमेज की कीमत 1 प्रतिशत तक बढ़ानी होगी.

उन्होंने कहा था, “लागत में वृद्धि की कुछ हद तक भरपाई के लिए हमने जून से सिटी और अमेज की कीमतों में एक फीसदी तक की बढ़ोतरी करने की योजना बनाई है. यह अलग-अलग श्रेणियों में अलग-अलग होगी.” बता दें कि अमेज की मौजूदा कीमत 6.99 लाख रुपये से 9.6 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है और सिटी की कीमत 11.55 से लेकर 20.39 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है.

गौरतलब है कि मौजूदा समय में होंडा कार्स इंडिया के पास सिर्फ दो ही मॉडल- सिटी और अमेज बचे हुए हैं. इनके अलावा, होंडा के पोर्टफोलियो में फिलहाल कुछ और ऑफर करने के लिए नहीं है. हालांकि, आने वाले समय में होंडा एक कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने वाली है, जिसका नाम एलिवेट होगा. यह सीधे तौर पर हुंडई क्रेटा, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा और किआ सेल्टोस जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देगी.

रिपोर्ट के अनुसार, होंडा एलिवेट को 5th-Gen होंडा सिटी वाले प्लेटफार्म पर ही तैयार किया गया है. इसमें दो पावरट्रेन- 1.5L पेट्रोल इंजन और 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ हाइब्रिड सिस्टम मिलने की संभावना है. इसमें ADAS भी मिल सकता है, जिसमें कोलिशन मिटिगेशन ब्रेकिंग सिस्टम, लेन कीपिंग असिस्ट सिस्टम, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, रोड डिपार्चर मिटिगेशन सिस्टम, एडैप्टिव क्रूज कंट्रोल और ऑटो हाई-बीम जैसे फीचर होंगे.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news