ADAS फीचर के साथ नई Honda City लॉन्च, मारुति–हुंडई को हो गई टेंशन, कीमत 11.50 लाख से कम
Advertisement
trendingNow11593365

ADAS फीचर के साथ नई Honda City लॉन्च, मारुति–हुंडई को हो गई टेंशन, कीमत 11.50 लाख से कम

Sedan Cars in india: नई होंडा सिटी के डिजाइन, फीचर्स और पावरट्रेन में बदलाव के किया गया है. यह भारत में बिकने वाली एक पॉपुलर सेडान कार है. Honda City 2023 को चार वेरिएंट्स में पेश किया गया है

ADAS फीचर के साथ नई Honda City लॉन्च, मारुति–हुंडई को हो गई टेंशन, कीमत 11.50 लाख से कम

Honda City Facelift: होंडा ने भारत में अपनी Honda City कॉम्पैक्ट सेडान को नए अवतार में लॉन्च कर दिया है. नई होंडा सिटी के डिजाइन, फीचर्स और पावरट्रेन में बदलाव के किया गया है. यह भारत में बिकने वाली एक पॉपुलर सेडान कार है. Honda City 2023 को चार वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें SV, V, VX और ZX शामिल हैं. Honda ने नई सिटी की कीमत पेट्रोल-ओनली वेरिएंट्स के लिए ₹11.49 लाख से ₹15.97 लाख तक है. जबकि इसके हाईब्रिड मॉडल (City e:HEV फेसलिफ्ट) की कीमत ₹18.89 लाख से ₹20.39 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होगी. होंडा सिटी का मुकाबला Maruti Suzuki Ciaz और Hyundai Verna 2023 के साथ साथ रहता है. हुंडई वरना भी 21 मार्च को नए अवतार में लॉन्च होगी. 

कंपनी ने एक्सटीरियर को तो अपग्रेड किया है, लेकिन इंटीरियर में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. इसे डुअल-टोन थीम और नए अपहोल्स्ट्री के साथ पेश किया गया है. इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी ने वायरलेस चार्जिंग के साथ वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो की सुविधा भी दी है. 

ADAS का भी फीचर
कंपनी ने नई होंडा सिटी में फीचर्स के लिहाज से सबसे बड़ा एडिशन ADAS (एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट सिस्टम) के रूप में किया है. कंपनी ने यह सुविधा पिछले साल स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट में जोड़ी थी. इसके तहत कार में एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट और ऑटोनोमस इमरजेंसी ब्रेकिंग जैसी सुविधा मिलती है. 

इंजन की बात करें तो इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन को बंद कर दिया गया है. इसकी जगह, 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो अब E20 इथेनॉल-मिश्रण पर काम कर सकता है. यह इंजन 121 hp की पावर और 145 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. होंडा सिटी पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट के लिए माइलेज 17.8 kmpl और ऑटोमैटिक वेरिएंट के लिए 18.4 kmpl का है. जबकि इसका 1.5-लीटर हाइब्रिड इंजन 126 hp की पावर और 256 Nm का पीक टॉर्क देता है. इसकी फ्यूल इकॉनमी 27.13 kmpl की है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news