Honda Activa सिर्फ ₹18000 में ले आएं घर, इसके आगे बाइक भी फेल, खूब हो रही बिक्री
Advertisement
trendingNow11617791

Honda Activa सिर्फ ₹18000 में ले आएं घर, इसके आगे बाइक भी फेल, खूब हो रही बिक्री

Best Selling Scooter: अगर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर के बारे में पूछा जाए, तो लिस्ट में पहला नाम होंडा एक्टिवा (Honda Activa) का रहेगा. हर महीने यह बेस्ट सेलिंग स्कूटर रहता है और इसकी लाखों यूनिट्स खरीदी जाती हैं. 

Honda Activa सिर्फ ₹18000 में ले आएं घर, इसके आगे बाइक भी फेल, खूब हो रही बिक्री

Honda Activa 6G EMI Calculator: अगर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर के बारे में पूछा जाए, तो लिस्ट में पहला नाम होंडा एक्टिवा (Honda Activa) का रहेगा. हर महीने यह बेस्ट सेलिंग स्कूटर रहता है और इसकी लाखों यूनिट्स खरीदी जाती हैं. Activa 6G में 109.51cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है जो 7.79 हॉर्सपावर और 8.79 Nm का टार्क पैदा करता है. यह फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम और होंडा की एनहैंस्ड स्मार्ट पावर (ईएसपी) तकनीक के साथ आता है. 

Activa 6G के प्रमुख फीचर्स में एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, LED हेडलैंप और टेललाइट, डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टेलीस्कोपिक सस्पेंशन और इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच शामिल हैं. यह होंडा के कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम (सीबीएस) के साथ आता है, जो ब्रेकिंग के दौरान बेहतर सेफ्टी सुनिश्चित करता है. आप इस स्कूटर को सिर्फ 18 हजार रुपये में घर ला सकते हैं. 

Honda Activa 6G की कीमत 

Honda Activa 6G के स्टैंडर्ड वेरिएंट की कीमत 74,536 रुपये और डीलक्स वेरिएंट की कीमत 77,036 रुपये है. इसका एक प्रीमियम वर्जन भी है, जो 76,859 रुपये में बिकता है. ये सभी कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं, जो ऑन रोड और भी ज्यादा रहेगी. हालांकि आप चाहें तो स्कूटर को लोन पर खरीद सकते हैं. यहां हम आपके लिए होंडा एक्टिवा का EMI Calculator लेकर आए हैं. 

18 हजार में घर लाएं Honda Activa 6G
अगर आप स्कूटर का स्टैंडर्ड वेरिएंट लेने जाएंगे तो ऑन रोड यह आपको 86,800 रुपये का पड़ेगा. अब हम मान लेते हैं कि आप इस वेरिएंट को लोन पर खरीद रहे हैं. यहां ध्यान देने वाली बात है कि डाउन पेमेंट आप अपने मुताबिक ज्यादा भी दे सकते हैं, अलग-अलग बैंकों में ब्याज दर अलग होती है और लोन अवधि भी 1 से 7 साल तक चुनी जा सकती है. 

उदाहरण के लिए हम 18 हजार रुपये (20%) का डाउन पेमेंट, 10 फीसदी ब्याज दर और 3 साल की लोन अवधि मान लेते हैं. ऐसी स्थिति में आपको हर महीने 2,222 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी. कुल लोन अमाउंट (68,878 रुपये) के लिए आप 11 हजार रुपये अतिरिक्त चुकाएंगे. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

 

Trending news