Hero Bikes: माइलेज और स्टाइल, दोनों में धमाका है Hero की ये बाइक, कीमत बस 60 हजार
Advertisement
trendingNow11589608

Hero Bikes: माइलेज और स्टाइल, दोनों में धमाका है Hero की ये बाइक, कीमत बस 60 हजार

Best Mileage Bikes in India: महंगे होते पेट्रोल के दाम ने लोगों को ज्यादा से ज्यादा माइलेज पाने के लिए मजबूर कर दिया है. हीरो की एक किफायती मोटरसाइकिल आपकी इस टेंशन को खत्म कर सकती है. 

Hero Bikes: माइलेज और स्टाइल, दोनों में धमाका है Hero की ये बाइक, कीमत बस 60 हजार

Hero Motorcycle: भारत में कम्यूटर बाइक्स का बाजार काफी बड़ा है. बड़ी संख्या में लोग ऑफिस, बाजार या कॉलेज आने-जाने के लिए बाइक्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन महंगे होते पेट्रोल के दाम ने लोगों को ज्यादा से ज्यादा माइलेज पाने के लिए मजबूर कर दिया है. हीरो की एक किफायती मोटरसाइकिल आपको यह सुविधा देती है. हीरो एचएफ डीलक्स एक शानदार माइलेज वाली बाइक है. हीरो एचएफ डीलक्स बाइक के लिए हीरो मोटरकॉर्प 83 किलोमीटर/लीटर माइलेज का दावा करती है. 

दिल्ली में HF Deluxe की कीमत 59,990 रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. यह कीमत ड्रम ब्रेक + किक स्टार्ट वेरिएंट की है. इसके टॉप वेरिएंट (HF DELUXE I3S DRUM SELF CAST) की कीमत 67 हजार रुपये तक जाती है. यह बाइक कुल 8 कलर ऑप्शन में आती है. बाइक का वजन 110 किलोग्राम है और इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 9.1 लीटर है. हीरो एचएफ डीलक्स देश में बजाज सीटी100, टीवीएस स्पोर्ट और होंडा सीडी 110 ड्रीम से मुकाबला करती है. 

इंजन और फीचर्स
इंजन की बात करें तो Hero HF Deluxe में 97.2cc का इंजन दिया गया है, जो 7.91 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. फ्रंट और रियर दोनों ड्रम ब्रेक के साथ, हीरो एचएफ डीलक्स कंबाइन ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ आती है. एचएफ डीलक्स कुल चार वेरिएंट्स - स्पोक व्हील्स के साथ किक-स्टार्ट, अलॉय व्हील्स के साथ किक-स्टार्ट, अलॉय व्हील्स के साथ सेल्फ-स्टार्ट और i3S टेक्नोलॉजी के साथ सेल्फ-स्टार्ट में उपलब्ध है. 

फीचर्स की बात करें तो मोटरसाइकिल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर और फ्यूल गेज के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हैलोजन हेडलाइट के साथ आती है. बाइक के इंजन में फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम और 'एक्ससेंस टेक्नोलॉजी' दी गई है. बाइक के टॉप वेरिएंट में आइडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम भी मिलता है, जिसे 'i3S' सिस्टम कहा जाता है. यह बाइक के माइलेज को बेहतर बनाता है. इसमें साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ और बाइक गिरने पर इंजन बंद होने की सुविधा भी है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news