इस कार को मिली 0 सेफ्टी रेटिंग, अगर खरीदें तो अपने रिस्क पर!
Advertisement
trendingNow11780261

इस कार को मिली 0 सेफ्टी रेटिंग, अगर खरीदें तो अपने रिस्क पर!

Citroen C3: सिट्रॉइन सी3 का हाल ही में लैटिन NCAP ने क्रैश टेस्ट किया है, जिसमें कार का प्रदर्शन बहुत खराब रहा. इसे 0-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है.

इस कार को मिली 0 सेफ्टी रेटिंग, अगर खरीदें तो अपने रिस्क पर!

Citroen C3 Safety Rating: सिट्रॉइन सी3 का हाल ही में लैटिन NCAP ने क्रैश टेस्ट किया है, जिसमें कार का प्रदर्शन बहुत खराब रहा. इसे 0-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है. हालांकि, लैटिन एनसीएपी में टेस्ट किया गया सी3 मॉडल, ब्राजील निर्मित था और इसलिए इसे भारत निर्मित मॉडल से जोड़कर देखने शायद बहुत ज्यादा सही ना हो लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि दोनों (भारत निर्मित और ब्राजील निर्मित सी3) CMP प्लेटफॉर्म पर ही तैयार की गई हैं. पिछले साल जुलाई में Citroen ने सी3 लॉन्च करके ही भारत में अपनी शुरुआती की थी. हालांकि, इसकी बिक्री का काफी कम होती है.

लैटिन NCAP द्वारा टेस्ट किया गया प्रोटोटाइप (ब्राजील निर्मित सी3) 2 एयरबैग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी) से सैल था. इसे एडल्ट्स पैसेंजर सेफ्टी के लिए 12.21 अंक, चाइल्ड पैसेंजर सेफ्टी के लिए 5.93 अंक और पैदल चलने वाले लोगों की सेफ्टी के लिए 23.88 अंक मिले हैं. ये स्कोर क्रमशः कुल अंकों का 30.52%, 12.10% और 49.74% हैं. लैटिन एनसीएपी ने निष्कर्ष निकाला कि अस्थिर स्ट्रक्चर, फ्रंटल इम्पैक्ट में कमजोर प्रोटेक्शन, साइड हेड प्रोटेक्शन की कमी और सीट बेल्ट रिमाइंडर की कमी के परिणामस्वरूप सिट्रोएन सी3 को सेफ्टी रेटिंग में 0 स्टार मिला है.

हालांकि, भारत-स्पेक C3 अपने इसके ब्राज़ीलियाई मॉडल से अलग है लेकिन दोनों मॉडल समान प्लेटफॉर्म पर बेस्ड हैं. भारत-स्पेक C3 भी कम ही स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है. भारत में Citroen C3 डुअल एयरबैग और EBD के साथ ABS, रियर पार्किंग सेंसर, रियर डोर चाइल्ड लॉक, इंजन इम्मोबिलाइज़र और हाई-स्पीड अलर्ट के साथ आती है.

जहां तक ​​पावरट्रेन का सवाल है, भारत-स्पेक Citroen C3 में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिलता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. इसकी कीमत 6.16 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news