Citroen C3 EV: एक और सस्ती Electric Car के लिए हो जाओ तैयार, आज है लॉन्चिंग, Tiago EV से मुकाबला
Advertisement
trendingNow11372032

Citroen C3 EV: एक और सस्ती Electric Car के लिए हो जाओ तैयार, आज है लॉन्चिंग, Tiago EV से मुकाबला

Citroen C3 EV: सिट्रोएन अपनी सिट्रोएन सी3 गाड़ी को इलेक्ट्रिक अवतार में लाने जा रही है. इसका मुकाबला टाटा टियागो ईवी के साथ रह सकती है, जिसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होती है.

Citroen C3 EV: एक और सस्ती Electric Car के लिए हो जाओ तैयार, आज है लॉन्चिंग, Tiago EV से मुकाबला

Citroen C3 Electric launch: भारतीय बाजार में एक और सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने वाली है. फ्रांसीसी वाहन निर्माता सिट्रोएन अपनी सिट्रोएन सी3 गाड़ी को इलेक्ट्रिक अवतार में लाने जा रही है. इसकी लॉन्चिंग आज (29 सितंबर) को होगी. माना जा रहा है कि इसका मुकाबला टाटा टियागो ईवी के साथ रह सकती है. बता दें कि एक दिन पहले ही टाटा मोटर्स ने देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tiago EV को लॉन्च किया, जिसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से शुरू होती है. Citroen भी लगातार अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए नई इलेक्ट्रिक कार को लेकर माहौल बना रही है. 

कंपनी ने लॉन्च से पहले इस गाड़ी का एक टीजर देने की कोशिश की है. अपनी पोस्ट के जरिए कंपनी ने गाड़ी की लॉन्च डेट को कन्फर्म किया था. C3 इलेक्ट्रिक को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. माना जा रहा है कि कंपनी गाड़ी के इलेक्ट्रिक अवतार में इसे पेट्रोल वर्जन से ज्यादा अलग नहीं बनाएगी. हालांकि चार्जिंग पोर्ट को फ्रंट राइट फेंडर पर रखा जा सकता है. 

300KM की होगी रेंज
स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो C3 इलेक्ट्रिक में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दिए जाने उम्मीद है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 300 किमी की रेंज ऑफर करेगी. इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, चार स्पीकर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल जैसी फीचर्स मिल सकते हैं. 

बता दें कि पेट्रोल इंजन वाली सिट्रॉएन सी3 की कीमत 5.71 लाख रुपये से 8.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. हालांकि कॉम्पैक्ट हैचबैक के इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमत लगभग 10 लाख रुपये हो सकती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news