Creta की आने वाली है शामत! 27 अप्रैल को आ रही धांसू SUV, 5 और 7 सीटर का ऑप्शन
Advertisement

Creta की आने वाली है शामत! 27 अप्रैल को आ रही धांसू SUV, 5 और 7 सीटर का ऑप्शन

Upcoming SUV in india: जल्द ही क्रेटा के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. फ्रांस की वाहन निर्माता Citroen एक नई एसयूवी लाने जा रही है. कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह 27 अप्रैल, 2023 को एक नई SUV पेश करेगी.

Creta की आने वाली है शामत! 27 अप्रैल को आ रही धांसू SUV, 5 और 7 सीटर का ऑप्शन

Citroen C3 Aircross: हुंडई क्रेटा इस समय कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है. जल्द ही क्रेटा के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. फ्रांस की वाहन निर्माता Citroen एक नई एसयूवी लाने जा रही है. कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि वह 27 अप्रैल, 2023 को एक नई SUV पेश करेगी. फिलहाल SUV के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है; लेकिन माना जा रहा है कि यह सिट्रॉएन सी3 एयरक्रॉस (Citroen C3 Aircross) हो सकती है, जिसे भारतीय सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. 

5 और 7 सीटर का ऑप्शन
कंपनी Citroen C3 Aircross एसयूवी को दो सीटिंग लेआउट में पेश कर सकती है. इसमें 5 सीटर के साथ 7-सीटर का ऑप्शन भी होगा. 7 सीटर मॉडल में दूसरी और तीसरी पंक्ति में बेंच-टाइप सीटें होंगी. नया मॉडल यूरोपियन-स्पेक सी3 एयरक्रॉस से बड़ा दिखाई देता है और इसकी लंबाई लगभग 4.4 मीटर होने की उम्मीद है. Citroen की नई एसयूवी Stellaantis CMP प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जो भारत में बिकने वाली Citroen C3 हैचबैक में भी मिलता है. 

ऐसा होगा लुक
लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि नया मॉडल C3 हैचबैक जैसे डिजाइन वाला ही होगा. इसमें एक स्प्लिट हेडलैंप सेटअप दिया जाएगा, जिसमें डे टाइम रनिंग लाइट (DRL) ऊपर और मुख्य हेडलाइट्स नीचे होंगी. नई एसयूवी में आयताकार शेप वाली टेल-लाइट्स होंगी. नए मॉडल में एसयूवी के जैसे डिजाइन एलिमेंट होंगे. मॉडल में छोटे फ्रंट और रियर ओवरहैंग्स होंगे. इसमें हैचबैक मॉडल की तुलना में लंबा व्हीलबेस मिलेगा. अधिक लगेज स्पेस बनाने के लिए SUV में फ्लेक्सिबल सीटिंग ऑप्शन होगा.

इनसे रहेगा मुकाबला
इसका 5-सीटर मॉडल Hyundai Creta, Kia Seltos, Maruti Grand Vitara, Toyota Hyryder और Skoda Kushaq को टक्कर देगा. जबकि 7-सीटर मॉडल Kia Carens और Maruti Suzuki XL6 की टक्कर पर रहेगा. इसका इंटीरियर लेआउट C3 हैचबैक जैसा रहने की उम्मीद है. इसमें वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay कनेक्टिविटी के साथ 10.2 इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 4 स्पीकर, पावर विंडो, ऑटो AC और अन्य मिलने की उम्मीद है.

इसमें 1.2-लीटर 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 110bhp और 190Nm का टार्क पैदा करता है. 7-सीटर मॉडल में भी यह इंजन मिलने की संभावना है. हालांकि ज्यादा पावर के लिए इसे ट्यून किया जा सकता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और एक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की उम्मीद है. 

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news