Electric Car के खरीदार इन 3 कारों पर लगा सकते हैं दांव! कीमत सबसे कम, फुल चार्ज में 320km रेंज
Advertisement
trendingNow11590746

Electric Car के खरीदार इन 3 कारों पर लगा सकते हैं दांव! कीमत सबसे कम, फुल चार्ज में 320km रेंज

Cheapest Electric cars: अगर आप भी अपने लिए एक किफायती इलेक्ट्रिक कार ढूंढ रहे हैं, तो हम आपको देश की सबसे किफायती तीन इलेक्ट्रिक कारों की डिटेल दे रहे हैं. 

 

Electric Car के खरीदार इन 3 कारों पर लगा सकते हैं दांव! कीमत सबसे कम, फुल चार्ज में 320km रेंज

Low Price Electric Cars: देश में इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शन बढ़ते जा रहे हैं. ग्राहक भी अब इन कारों की तरफ आकर्षित होने लगे हैं. टाटा मोटर्स फिलहाल देश में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कार बेचने वाली कंपनी बनी हुई है. हाल ही में फ्रांस की वाहन निर्माता Citroen ने भी अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार भारत में लॉन्च कर दी है. यह टाटा टियोगा ईवी को टक्कर देती है. अगर आप भी अपने लिए एक किफायती इलेक्ट्रिक कार ढूंढ रहे हैं, तो हम आपको देश की सबसे किफायती तीन इलेक्ट्रिक कारों की डिटेल दे रहे हैं. 

Tata Tiago EV
यह देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कारों में सबसे ऊपर आती है. इसकी कीमत 8.69 लाख रुपए से शुरू होती है और 11.99 लाख रुपए तक जाती है. कंपनी इस कार में दो बैटरी पैक 19.2kWh और 24kWh  ऑफर करती है.  बड़े वाले बैटरी पैक से यह कार 315 किलोमीटर तक की रेंज का दावा करती है. 

Citroen eC3
इस इलेक्ट्रिक कार को हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है. Citroen eC3 की कीमत 11.50 लाख रुपये से लेकर 12.43 लाख रुपये तक है. इसमें 29.2kWh का बैटरी पैक मिलता है जो फुल चार्ज में 320 किमी की ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है. इसमें Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10.2 इंच का टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट और कनेक्टेड कार टेक जैसे फीचर्स हैं. 

Tata Tigor EV
टियागो की तरह टिगोर भी पेट्रोल और सीएनजी के अलावा इलेक्ट्रिक अवतार में बेची जाती है. इसकी कीमत 12.49 लाख रुपए से शुरू होती है और 13.75 लाख रुपए तक जाती है. कंपनी इस कार में 26kWh का बैटरी पैक ऑफर करती है.  इससे यह कार फुल चार्ज होकर 315 किलोमीटर तक की रेंज का दावा करती है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news