बस 3 लाख रुपये से शुरू इन CNG कारों की कीमत, भर-भरकर मिलेगा माइलेज
Advertisement

बस 3 लाख रुपये से शुरू इन CNG कारों की कीमत, भर-भरकर मिलेगा माइलेज

CNG Cars: कोई भी व्यक्ति सीएनजी कार क्यों खरीदता है? सबसे पहला कारण है माइलेज. पेट्रोल के मुकाबले सीएनजी पर कार ज्यादा माइलेज ऑफर करती है, जिससे कार मालिक के लिए उसे चलाने में का खर्च घट जाता है.

बस 3 लाख रुपये से शुरू इन CNG कारों की कीमत, भर-भरकर मिलेगा माइलेज

Second Hand CNG Cars: कोई भी व्यक्ति सीएनजी कार क्यों खरीदता है? सबसे पहला कारण है माइलेज. पेट्रोल के मुकाबले सीएनजी पर कार ज्यादा माइलेज ऑफर करती है, जिससे कार मालिक के लिए उसे चलाने में का खर्च घट जाता है. इसके अलावा, दूसरा कारण यह भी हो सकता है कि सीएनजी से कार को चलाने पर कम वायु प्रदूषण होता है. लेकिन, सिर्फ पेट्रोल फ्यूल वाली कारों के मुकाबले वह कारें ज्यादा महंगी होती हैं, जिनमें पेट्रोल इंजन के साथ में सीएनजी किट भी ऑफर की जाती है. इसीलिए, हम आपके लिए कुछ पुरानी सीएनजी कारों की जानकारी लाए हैं, इन्हें हमने मारुति सुजुकी ट्रू वैल्यू की वेबसाइट पर 20 जनवरी की सुबह देखा है. यह सभी कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं. इनकी कीमत तीन लाख रुपये से शुरू है.

यहां लिस्टेड Maruti Alto 800 LXI के लिए 2.98 लाख रुपये मांगे गए हैं. यह फर्स्ट ओनर कार कुल 99 813 किलोमीटर चल चुकी है. इसमें पेट्रोल इंजन के साथ ही सीएनजी भी है. कार का रजिस्ट्रेशन मानेसर का है. यह 2018 मॉडल की कार है और बिक्री के लिए मानेसर में ही उपलब्ध है.

यहां लिस्टेड Maruti Wagon R LXI (O) के लिए 3.81 लाख रुपये मांगे गए हैं. यह फर्स्ट ओनर कार कुल 108130 किलोमीटर चल चुकी है. इसमें भी पेट्रोल इंजन के साथ-साथ सीएनजी किट भी है. कार का रजिस्ट्रेशन गुरुग्राम का है. यह भी 2018 मॉडल कार है और बिक्री के लिए गुरुग्राम में है.

यहां लिस्टेड Maruti Alto 800 LXI के लिए 3.75 लाख रुपये मांगे गए हैं. यह फर्स्ट ओनर कार कुल 129230 किलोमीटर चल चुकी है. इसमें पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी किट भी लगी है. कार का रजिस्ट्रेशन पुणे का है. 2018 मॉडल की यह कार बिक्री के लिए पुणे में मौजूद है.

यहां लिस्टेड Maruti Celerio VXI के लिए 4 लाख रुपये मांगे गए हैं. यह फर्स्ट ओनर कार 179659 किलोमीटर चली हुई है. इसमें भी सीएनजी किट लगी है. कार का रजिस्ट्रेशन ठाणे का है. 2018 मॉडल की यह कार ठाणे में ही बिक्री के मौजूद है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news