Cheapest CNG Cars: ये हैं सबसे सस्ती सीएनजी कारें, कीमत 4 लाख से भी कम! 35KM से ज्यादा का माइलेज
Advertisement

Cheapest CNG Cars: ये हैं सबसे सस्ती सीएनजी कारें, कीमत 4 लाख से भी कम! 35KM से ज्यादा का माइलेज

CNG Cars: मारुति का दावा है कि उसकी ऑल्टो सीएनजी कार 31.59 किलोमीटर का माइलेज देती है. इसमें 796 सीसी का इंजन मिलता है, जो 35.3 kW पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

Cheapest CNG Cars: ये हैं सबसे सस्ती सीएनजी कारें, कीमत 4 लाख से भी कम! 35KM से ज्यादा का माइलेज

Cheap CNG Cars: देश में पेट्रोल और डीजल के दाम काफी बढ़ चुके हैं. ऐसे में पेट्रोल और डीजल कारों को इस्तेमाल करने का खर्च भी बढ़ गया है. इसीलिए अब लोग सीएनजी कारों का विकल्प चुनने की ओर बढ़ रहे हैं. पेट्रोल कारों के मुकाबले सीएनजी कारों को चलाने का खर्च कम आता है. इसके दो मुख्य कारण हैं, पहला तो यह कि सीएनजी पर कार ज्यादा माइलेज देती है और दूसरा यह कि पेट्रोल के मुकाबले सीएनजी की कीमतें कम हैं. हालांकि, मौजूदा समय में सीएनजी भी काफी महंगी हो चुकी है और कई जगहों पर 80 रुपये प्रति किलो से ज्यादा की कीमत पर बिक रही है. लेकिन, इसके बावजूद यह पेट्रोल से सस्ती है क्योंकि पेट्रोल कई जगहों पर 100 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा की कीमत पर बिक रहा है. तो चलिए आज हम आपको देश में बिकने वाली सबसे सस्ती सीएनजी कारों के बारे में बताते हैं.

मारुति ऑल्टो सीएनजी
मारुति का दावा है कि उसकी ऑल्टो सीएनजी कार 31.59 किलोमीटर का माइलेज देती है. इसमें 796 सीसी का इंजन मिलता है, जो 35.3 kW पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इसकी कीमत 3.39 लाख रुपये से 5.03 लाख रुपये से तक है. यह कीमतें एक्स शोरूम, दिल्ली है.

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी
मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी 31.2 किमी का माइलेज देती है. इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 59 पीएस पावर और 78 एनएम टार्क जनरेट कर सकता है. इसकी कीमत 4.25 लाख रुपये से शुरू होती है, जो 6.10 लाख रुपये तक जाती है. यह कीमतें एक्स शोरूम, दिल्ली है. 

टाटा टियागो सीएनजी
टाटा टियागो का सीएनजी वर्जन इसी साल लाया गया था. कंपनी कुल 5 वेरिएंट में सीएनजी किट ऑफर करती है. सीएनजी किट के साथ टाटा टियागो की कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होती है और 7.82 लाख रुपये तक जाती है. यह कीमतें एक्स शोरूम, दिल्ली है. यह 26KM से ज्यादा का माइलेज देती है.

मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी
मारुति की सेलेरियो सीएनजी 35.6 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है. कंपनी ने ऐसा दावा किया है. मारुति सुजुकी सेलेरियो की कीमत 5.25 लाख रुपये से 7 लाख रुपये तक जाती है. यह कीमतें एक्स शोरूम, दिल्ली है. कार में 998 सीसी का इंजन मिलता है, जो 57hp पावर और 82.1 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news