Cheap & Best CNG Cars: 35km का माइलेज और कीमत इतनी कम, कमाल ही हैं ये सीएनजी कारें!
Advertisement
trendingNow11311849

Cheap & Best CNG Cars: 35km का माइलेज और कीमत इतनी कम, कमाल ही हैं ये सीएनजी कारें!

CNG Cars: बीते कुछ समय में पेट्रोल-डीजल की कीमतों और सीएनजी की कीमतों के बीच का अंतर कम हुआ है. सीएनजी की कीमतों में तेजी से उछाल देखा गया है. लेकिन, इसके बावजूद पेट्रोल के मुकाबले सीएनजी कम कीमत पर उपलब्ध है.

Cheap & Best CNG Cars: 35km का माइलेज और कीमत इतनी कम, कमाल ही हैं ये सीएनजी कारें!

Best CNG Cars: बीते कुछ समय में पेट्रोल-डीजल की कीमतों और सीएनजी की कीमतों के बीच का अंतर कम हुआ है. सीएनजी की कीमतों में तेजी से उछाल देखा गया है. लेकिन, इसके बावजूद पेट्रोल के मुकाबले सीएनजी कम कीमत पर उपलब्ध है. इसके अलावा, पेट्रोल के मुकाबले सीएनजी पर कार ज्यादा माइलेज देती है और प्रदूषण भी कम करती है. इसीलिए, सीएनजी पर कार चलाना ज्यादा किफायती है. ऐसे में अगर आप अपने लिए कोई सीएनजी कार खरीदना चाह रहे हैं, जिसका माइलेज ज्यादा हो और कीमत कम हो, तो यह लेख आपके काम आने वाला है क्योंकि इसमें हम आपको देश में बिकने वाली 5 सस्ती सीएनजी कारों की जानकारी देंगे.

मारुति सुजुकी सेलेरियो

कंपनी का दावा है कि मारुति सेलेरियो का सीएनजी वेरिएंट 35.6 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देता है. मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी की कीमत 6.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. कार में 998 सीसी का इंजन मिलता है, जो 57hp पावर और 82.1 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

मारुति वैगनआर सीएनजी

कंपनी का दावा है कि मारुति वैगनआर का सीएनजी वेरिएंट 32.52 किमी का माइलेज देता है. इसकी कीमत 6.42 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) से शुरू है. इसमें 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन आता है, जो 58 hp पावर और 78 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. 

मारुति ऑल्टो सीएनजी

मारुति ऑल्टो को लेकर कंपनी दावा करती है कि सीएनजी पर यह कार 31.59 किलोमीटर का माइलेज देती है. इसके सीएनजी वेरिएंट की कीमत 5.03 लाख रुपये (एक्स शोरूम, दिल्ली) है. इसमें 796 सीसी का इंजन मिलता है, जो 35.3 kW पावर और 69 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी

मारुति सुजुकी एस-प्रेसो सीएनजी भी सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों में शामिल है. कंपनी का दावा है कि यह 31.2 किमी का माइलेज दे सकती है. इसमें 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 59 पीएस पावर और 78 एनएम टार्क जनरेट कर सकता है. इसकी कीमत 5.38 लाख रुपये से शुरू होती है.

हुंडई सैंट्रो सीएनजी

सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कारों की लिस्ट में हुंडई सैंट्रो सीएनजी भी शामिल है. हुंडई सैंट्रो सीएनजी 30.48 किमी/किलोग्राम का माइलेज देती है. इसमें 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 60 पीएस पावर और 85 एनएम टार्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इसकी कीमत 6.10 लाख रुपये से शुरू है.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news