Car Astrology: 'राहु' का कहर बरसाती हैं कार में रखी ये चीजें! तुरंत हटा लें वरना जीवन भर पछताएंगे
Advertisement
trendingNow11515188

Car Astrology: 'राहु' का कहर बरसाती हैं कार में रखी ये चीजें! तुरंत हटा लें वरना जीवन भर पछताएंगे

Jyotish Shastra For Cars: काफी लोग ज्योतिष शास्त्र में यकीन रखते हैं और उसी के अनुसार, जरूरी या बड़े काम करते हैं. अगर आप भी ज्योतिष शास्त्र में भरोसा करते हैं तो कार ओनर के तौर आपको कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए.

Car Astrology: 'राहु' का कहर बरसाती हैं कार में रखी ये चीजें! तुरंत हटा लें वरना जीवन भर पछताएंगे

Car Jyotish Shastra: काफी लोग ज्योतिष शास्त्र में यकीन रखते हैं और उसी के अनुसार, जरूरी या बड़े काम करते हैं. अगर आप भी ज्योतिष शास्त्र में भरोसा करते हैं तो कार ओनर के तौर आपको कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए वरना जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसा माना जाता है कि गाड़ी में गंदगी करने से या गाड़ी में कोई खराबी को लंबे समय तक ठीक न कराने से राहु खराब हो सकता है. इसलिए, गाड़ी हमेशा साफ-सुथरी और मेंटेन रखनी चाहिए. गाड़ी में कूड़ा-कचरा नहीं रखना चाहिए. 

गाड़ी का बार-बार खराब होना भी बड़ा ज्‍योतिषीय संकेत हो सकता है. ऐसा माना जाता है कि यह व्यक्ति की कुंडली में राहु के खराब होने की ओर इशारा करता है और ऐसी स्थिति में उसकी दुर्घटना होने के योग भी बन सकते हैं. इसीलिए, इस मामले में सतर्क रहना चाहिए.

कार की डिक्की में न रखें ये चीजें

लोग कई बार कार की डिक्की में गैर जरूरी चीजें रखें रहते हैं लेकिन, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार डिक्की में रखी गर-जरूरी चीजें अशुभ होती हैं. इससे शनि देव नाराज होते हैं, जो किसी भी व्यक्ति के लिए अच्छा नहीं रहता है. 

इसीलिए, कार की डिक्की में बेकार, पुराने बिल, गैर-जरूरी कागज और खराब बोतलें आदि न रखें. अगर यह चीजें कार की डिक्की में पड़ी हों तो तुरंत निकालकर फेंक दें और डिक्की को साफ-सुथरी रखें.

साफ-सुथरी रखें कार

मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है और कहते हैं कि मां लक्ष्मी को गंदगी पसंद नहीं है. वह गंदगी में वास नहीं करती हैं. इसीलिए, कार को साफ-सुथरी रखना चाहिए, तभी मां लक्ष्मी की कृपा होगी. वरना आप कितना भी पैसा कमा लें, उससे ज्यादा ही खर्चा होगा. 

डिस्क्लेमर- यह पाठ्य सामग्री केवल आम धारणाओं और ऑनलाइन मौजूद अन्य पाठ्य सामग्री पर आधारित है. जी न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news