Car Modification: पैसों की बर्बादी है ये 5 कार एक्सेसरीज! Challan का भी डर, गलती से भी मत लगवाना
Advertisement
trendingNow11709852

Car Modification: पैसों की बर्बादी है ये 5 कार एक्सेसरीज! Challan का भी डर, गलती से भी मत लगवाना

Car Accessories: इस आर्टिकल में हम ऐसी ही पांच एक्सेसरीज के बारे में जानेंगे जो आपकी गाड़ी के लिए पैसों की बर्बादी तो साबित होगी ही, साथ ही इसके लिए आपका चालान भी काटा जा सकता है. 

 

Car Modification: पैसों की बर्बादी है ये 5 कार एक्सेसरीज! Challan का भी डर, गलती से भी मत लगवाना

Useless car accessories: भारत में कार मोडिफिकेशन (Car modification) का एक अलग ही क्रेज है. लोग अपनी गाड़ी को यूनिक लुक देने के लिए और बेहतर बनाने के लिए कई तरह के मॉडिफिकेशन कराते हैं और इसमें महंगी-महंगी एक्सेसरीज लगवाते हैं. लेकिन जरूरी नहीं कि मार्केट में जितनी भी कार एक्सेसरीज बिक्री के लिए मौजूद हैं वह सभी आपके काम की हो. इस आर्टिकल में हम ऐसी ही पांच एक्सेसरीज के बारे में जानेंगे जो आपकी गाड़ी के लिए पैसों की बर्बादी तो साबित होगी ही, साथ ही इसके लिए आपका चालान भी काटा जा सकता है. 

Oversized Wheels
इन दिनों कारों में जरूरत से ज्यादा बड़े व्हील लगवाने का काफी चलन है. इस तरह के व्हील अजीब तो दिखते ही हैं, साथ ही अपनी गाड़ी के माइलेज को भी प्रभावित करते हैं. इतना ही नहीं, इनका सीधा असर कार के सस्पेंशन पर भी होता है और कुछ समय बाद यह गाड़ी की परफॉर्मेंस को भी खराब कर सकते हैं.

Bullbars
बुलवार गाड़ियों के फ्रंट में लगने वाले लोहे के रोड को कहा जाता है. यह आपकी कार के लिए खतरनाक तो है ही साथ ही इसका इस्तेमाल भी गैरकानूनी है और आपका चालान कट सकता है. अधिकतर लोग मानते हैं कि इसके जरिए गाड़ी को प्रोटेक्ट किया जा सकता है लेकिन यह पैदल चलने वाले यात्रियों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है. 

Pressure Horns
बहुत से लोग कारों में तेज आवाज वाले प्रेशर हार्न का इस्तेमाल करते हैं. इसका इस्तेमाल भी गैरकानूनी है और चालान काटा जा सकता है. इसके अलावा बाकी लोगों को आपके तेज हॉर्न की आवाज से परेशानी भी हो सकती है. इसलिए इस एक्सेसरीज को लगवाना भी बेफिजूल है

Custom Grilles
आपको बता दें कि गाड़ियों में जो ग्रिल दी जाती हैं वह सिर्फ स्टाइल के लिए नहीं होती बल्कि कार के एयरफ्लो को भी बनाए रखती हैं. कई लोग कार को स्टाइलिश लुक देने के लिए ग्रिल बदलवा लेते हैं. ऐसे में पूरी संभावना है कि इंजन तक सही तरीके से हवा न पहुंच पाए. इसका सीधा असर कार की फ्यूल एफिशिएंसी पर होता है. 

Tinted Glass
बड़ी संख्या में लोग अपनी गाड़ियों के शीशे को ब्लैक करवा लेते हैं. ऐसा कराने पर आपका चालान काटा जा सकता है. आप कारों के विंडो ग्लास को एक सीमा तक ही ढक सकते हैं. 

Trending news