यहां आज से बदले Traffic Rules, कैब वालों ने राइड कैंसिल की तो लगेगा 500 रुपये का जुर्माना
Advertisement

यहां आज से बदले Traffic Rules, कैब वालों ने राइड कैंसिल की तो लगेगा 500 रुपये का जुर्माना

Traffic Rules: तमिलनाडू में 28 अक्टूबर से यातायात नियमों में बदलाव हो रहा है. यह बदलाव राज्य में कैब और ऑटो चालकों की मनमानी पर लगाम लगाने के लिए किया गया है.

यहां आज से बदले Traffic Rules, कैब वालों ने राइड कैंसिल की तो लगेगा 500 रुपये का जुर्माना

Tamil Nadu Traffic Rules: तमिलनाडू में 28 अक्टूबर से यातायात नियमों में बदलाव हो रहा है. यह बदलाव राज्य में कैब और ऑटो चालकों की मनमानी पर लगाम लगाने के लिए किया गया है. अब कैब या ऑटो वाले यात्रियों की राइड कैंसिल नहीं कर पाएंगे और अगर कोई ऐसा करता है तो उसे 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है. तमिलनाडु सरकार की ओर से ट्रैफिक नियमों में किया गया यह बदलाव उन लोगों के लिए बेहद राहत भरा होने वाला है, जो ज्यादातर कैब या ऑटो में सफर करते हैं. 

50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का जुर्माना

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, काफी समय से ऐसे मामले सामने आ रहे थे, जिनमें कहा जा रहा था कि कैब चालक बुक की गई राइड को आखिरी समय पर कैंसिल कर देते हैं या फिर यात्रियों को ले जाने में आनाकानी करते हैं. ऐसे मामलों को ध्यान में रखते हुए तमिलनाडु सरकार नया नियम लेकर आई कि अगर कैब या ऑटो वाले यात्रियों को ले जाने से मना करते हैं, तो उनपर 50 रुपये से लेकर 500 रुपये तक का जुर्माना लगेगा. इससे अब यात्रियों को ऑटो-कैब  से आवागमन में आसानी होगी.

और क्या हैं नियम?

रिपोर्ट के अनुसार, बाइक चलाते हुए मोबाइल, टैब, म्यूजिक प्लेयर यूज करने पर 1000 रुपये का जुर्माना लगता है. पहले जुर्माने के बाद फिर से ऐसी हरकत करते हुए पकड़े जाने पर जुर्माने की राशि 10 गुना यानी 10,000 रुपये हो जाएगी. इसके अलावा, बिना लाइसेंस गाड़ी चलाते हुए पकड़े जाने पर 5,000 रुपये और सिग्नल जंपिंग पर 1,000 रुपये (पहली बार के लिए) और 10,000 रुपये (दूसरी बार के लिए) का जुर्माना है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news