Royal Enfield करने वाली धमाका! आ रही 4 धांसू बाइक, आखिरी वाली होगी सबसे सस्ती
Advertisement

Royal Enfield करने वाली धमाका! आ रही 4 धांसू बाइक, आखिरी वाली होगी सबसे सस्ती

Royal Enfield Bikes in india: जल्द ही कंपनी भारतीय बाजार में कुछ नए मॉडल लाने वाली है और उसके जरिए 350cc से लेकर 650 सीसी और 450 सीसी सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करेगी. यहां हम आपके लिए रॉयल एनफील्ड की जल्द लॉन्च होने वाली चार बाइक्स की लिस्ट लेकर आए.

Royal Enfield करने वाली धमाका! आ रही 4 धांसू बाइक, आखिरी वाली होगी सबसे सस्ती

Royal Enfield Upcoming Bikes: भारत के 350cc बाइक सेगमेंट में रॉयल इनफील्ड (Royal Enfield) का नाम सबसे ऊपर ले जाता है. कंपनी की क्लासिक 350 और हंटर 350 को जमकर खरीदा जाता है. इसके अलावा कंपनी 650 सीसी सेगमेंट में भी कुछ मॉडल्स की बिक्री करती है. जल्द ही कंपनी भारतीय बाजार में कुछ नए मॉडल लाने वाली है और उसके जरिए 350cc से लेकर 650 सीसी और 450 सीसी सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करेगी. यहां हम आपके लिए रॉयल एनफील्ड की जल्द लॉन्च होने वाली चार बाइक्स की लिस्ट लेकर आए. इन्हें कंपनी इसी वित्त वर्ष में भारत में उतारेगी. 

1. Royal Enfield Himalayan 450: 
कंपनी की इस बाइक को पिछले कुछ महीनों में कई बार टेस्टिंग करते हुए देखा गया है. इसके आने वाले महीनों में लॉन्च होने की संभावना है. इस एडवेंचर टूरर बाइक का मुकाबला KTM 390 एडवेंचर के साथ रहेगा. 

2. Royal Enfield Hunter 450: 
इंटरनेट रिपोर्टों से पता चलता है कि हिमालयन 450 के बाद, रॉयल एनफील्ड उसी 450 सीसी इंजन के साथ एक रोडस्टर बाइक लॉन्च करेगी. इसे हंटर 450 नाम दिया जा सकता है. इसका मुकाबला केटीएम 390 ड्यूक, बीएमडब्ल्यू जी310 आर और आने वाली टीवीएस अपाचे आरटीआर 310 के साथ रहेगा.

3. Royal Enfield Shotgun 650: 
इस कॉन्सेप्ट बाइक का प्रोडक्शन वर्जन इस साल के मिलान, इटली में EICMA शो में डेब्यू कर सकता है. भारत में इसकी मार्केट लॉन्चिंग अगले साल की शुरुआत में हो सकती है.

4. Royal Enfield Bullet 350: 
बुलेट 350 के नए मॉडल का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है. हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी आने वाले महीनों में इसे लॉन्च करेगी. इसमें मौजूदा क्लासिक 350 से चेसिस, मैकेनिकल बिट्स और इंजन लिया जाएगा. यह कंपनी का फिलहाल सबसे सस्ता मॉडल है. इसमें एक एयर- और ऑयल-कूल्ड इंजन होगा, जिसे पांच-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा. 

Trending news