इस कार में पीछे बैठने वालों के लिए है 31 इंच का 8K TV, अब मूवी देखते हुए कटेगा सफर
Advertisement

इस कार में पीछे बैठने वालों के लिए है 31 इंच का 8K TV, अब मूवी देखते हुए कटेगा सफर

BMW i7: बीएमडब्ल्यू आई7 में रियर पैसेंजर सीट पर थिएटर जैसा एक्सपीरियंस देने के लिए 31 इंच की 8के डिस्प्ले दी गई है.

BMW i7

BMW i7: लग्जरी कारों में रियर सीट पर बैठने वाले पैसेंजर्स के लिए भी बहुत सारे फीचर ऑफर किए जाते हैं. कार से जुड़ी बहुत सारी चीजों को रियर सीट पर बैठे लोगों द्वारा भी कंट्रोल किया जा सकता है. बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज की लग्जरी कारों में आप ऐसा काफी बार देखते हैं. दरअसल, आमतौर पर लग्जरी कारों को यह ध्यान में रखकर बनाया जाता है कि कार के मालिक रियर सीट पर बैठेंगे और कार को ड्राइवर चलाएगा. ऐसे में कार के मालिक को ज्यादा आराम देने की कोशिश की जाती है और रियर सीट पर ज्यादा से ज्यादा कंट्रोल्स तथा फीचर दिए जाते हैं. 

बीएमडब्ल्यू आई7
 
ऐसा ही कुछ बीएमडब्ल्यू आई7 (BMW i7) के साथ देखा गया है, जहां कंपनी रियर पैसेंजर सीट पर थिएटर जैसा एक्सपीरियंस देने के लिए 31 इंच की 8के डिस्प्ले दी है. इसपर आप सफर के दौरान आराम से मूवी देख सकते हैं. बता दें कि बीएमडब्ल्यू आई7 एक लग्जरी इलेक्ट्रिक सेडान है.

कीमत 

बीएमडब्ल्यू आई7 को भारत में इसी साल (2023) में लॉन्च किया गया है. यह कंपनी के 7-सीरीज मॉडल का इलेक्ट्रिक वर्जन है. इसकी कीमत 1.95 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है. फिलहाल, यह सिंगल 740 xDrive 60 वेरिएंट में उपलब्ध है. इसमें 101.7 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक है.

मोटर्स

इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी गई हैं, जो 544 पीएस और 745 एनएम आउटपुट देती हैं. यह कार 195 किलोवॉट डीसी फास्ट चार्जर से 34 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है और 22 किलोवॉट के वॉलबॉक्स चार्जर से इसे इतना ही चार्ज होने में साढ़े पांच घंटे लगते हैं.

केबिन

आई7 का इंटीरियर काफी आलीशान है, इसमें कई लेटेस्ट तकनीक हैं. इसमें बड़ा 14.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (फ्रंट में), 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक 31-इंच की 8K रियर-सीट डिस्प्ले है. इसमें पैनोरमिक सनरूफ भी है.

Trending news