Best Selling Scooter: अब इस स्कूटर को पसंद कर रहे लोग, सबसे ज्यादा बिक रहा; कीमत 75 हजार
Advertisement
trendingNow11647944

Best Selling Scooter: अब इस स्कूटर को पसंद कर रहे लोग, सबसे ज्यादा बिक रहा; कीमत 75 हजार

Best Selling Scooters In Feb: मार्च 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाले दोपहिया ब्रांड की बात करें तो पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमश: हीरो, टीवीएस और होंडा रहे हैं. लेकिन, अगर सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर की बात की जाए तो वह होंडा एक्टिवा है.

Best Selling Scooter: अब इस स्कूटर को पसंद कर रहे लोग, सबसे ज्यादा बिक रहा; कीमत 75 हजार

Top Selling Scooters In Feb: मार्च 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाले दोपहिया ब्रांड की बात करें तो पहले, दूसरे और तीसरे नंबर पर क्रमश: हीरो, टीवीएस और होंडा रहे हैं. लेकिन, अगर सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर की बात की जाए तो वह होंडा एक्टिवा है. मार्च 2023 में स्कूटर सेगमेंट में होंडा एक्टिवा सबसे ज्यादा बिका है. Honda Activa की कुल 1,74,503 यूनिट्स बिकीं हैं. वहीं, इसके बाद दूसरे नंबर पर TVS Jupiter रहा, जिसकी 53,891 यूनिट्स बिकीं हैं और फिर तीसरे नंबर पर Suzuki Access रहा है, इसकी 40,194 यूनिट्स बिकीं हैं. 

होंडा की बिक्री
होंडा मोटर कंपनी के लिए सालों से एक्टिवा बड़ा वॉल्यूम जनरेट कर रहा है. मार्च 2023 भी इसके लिए अलग नहीं रहा. हालांकि, मार्च 2023 में होंडा ने कुल 1,97,512 यूनिट्स की बिक्री की है जबकि मार्च 2022 में 3,09,549 यूनिट्स बिकी थीं.  सालाना आधार पर इसकी बिक्री में 36.2 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. महीना-दर-महीना आधार पर भी इसकी बिक्री में 13 प्रतिशत की गिरावट आई है. मार्च से पहले फरवरी 2023 में इसने 2,27,064 यूनिट्स की बिक्री की थी.

सबसे ज्यादा बिका होंडा एक्टिवा स्कूटर
होंडा एक्टिवा स्कूटर की कीमत लगभग 75 हजार रुपये से शुरू होती है, जो 88 हजार रुपये तक जाती है. इसका सबसे महंगा वेरिएंट ACTIVA 125 H-SMART है. इसे हाल ही में लॉन्च किया गया है. इसमें आपको कई ऐसे फीचर्स मिल जाते हैं, जैसे आम तौर पर कारों में आते हैं. उदाहरण के तौर पर बताएं तो आप ACTIVA 125 H-SMART को बिना उसमें चाबी लगाए ही चला सकते हैं. आपको चाबी अपनी जेब से निकालने की भी आवश्यकता नहीं है. यह कारों में आने वाले टेलीमेटिक्स फीचर के जैसा है.

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news