Maruti ने तोड़ा ग्राहकों का दिल! देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सस्ती कार हो गई महंगी
Advertisement
trendingNow11534222

Maruti ने तोड़ा ग्राहकों का दिल! देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सस्ती कार हो गई महंगी

Maruti Baleno: दिसंबर 2022 महीने में मारुति बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. यह एक प्रीमियम हैचबैक है, जिसे कंपनी काफी किफायती कीमतों में पेश करती है.

Maruti ने तोड़ा ग्राहकों का दिल! देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सस्ती कार हो गई महंगी

Maruti Baleno Price Hike: दिसंबर 2022 महीने में मारुति बलेनो देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. यह एक प्रीमियम हैचबैक है, जिसे कंपनी काफी किफायती कीमतों में पेश करती है. लेकिन, अब ग्राहकों के लिए इसे खरीदना महंगा हो गया है क्योंकि मारुति ने बलेनो की कीमतों में 2000 रुपये से लेकर 12000 रुपये तक की बढ़ोतरी कर दी है. हैचबैक अब 6.56 लाख रुपये से 9.83 लाख रुपये की प्राइस रेंज में उपलब्ध होगी. पहले इसकी कीमत 6.49 लाख रुपये से 9.71 लाख रुपये तक जाती थी.

सबसे कम कीमत हाल ही में लॉन्च किए गए डेल्टा और जेटा सीएनजी ट्रिम्स की बढ़ी है, इनकी कीमतें 2 हजार रुपये बढ़ी है. इसके सिग्मा, डेल्टा, अल्फा और जेटा के मैनुअल ट्रांसमिशन वाले वेरिएंट्स की कीमतें 7-7 हजार रुपये बढ़ी हैं. वहीं, Delta, Zeta और Alpha AMT वेरिएंट्स की कीमतों में 12-12 हजार रुपये की बढ़ोतरी की गई है. 

बता दें कि मारुति सुजुकी इंडिया ने हाल ही में अपनी कारों की कीमत में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया था. मारुति ने सोमवार को कहा था कि उसने अपने सभी मॉडलों की कीमतों में लगभग 1.1 फीसदी की बढ़ोतरी की है, जो 16 जनवरी 2023 से लागू है. यानी, कंपनी की सभी कारों की कीमतें बढ़ गई हैं.

नहीं बढ़ाई गई ग्रैंड विटारा की कीमत

ग्रैंड विटारा पहले की कीमत पर उपलब्ध रहेगी. कॉम्पैक्ट एसयूवी को पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया गया था. यह 10.45 लाख रुपये से 19.49 लाख रुपये की प्राइस रेंज में उपलब्ध है. ग्रैंड विटारा सीएनजी को भी 12.85 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. सीएनजी ऑप्शन ऑफर करने वाली यह पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news